By-Election 2021: विधायक जिया लाल पर लगे आचार सहिंता के उल्लंघन के आरोप, चुनाव आयोग से पुनर्मतदान की मांग

शिमला : हिमाचल प्रदेश में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शनिवार को एक भाजपा विधायक के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजी तथा मंडी के एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान की मांग की. हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने करगिल युद्ध के नायक ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर को मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा है, जो दिवंगत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. प्रतिभा सिंह के बेटे तथा शिमला (ग्रामीण) से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया को बताया कि प्रदेश कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के महासचिव प्रणय पी सिंह ने भरमौर से विधायक के खिलाफ आयोग को शिकायत ई-मेल की है. 

प्रणय सिंह ने अपनी शिकायत में, आरोप लगाया कि भाजपा विधायक मतदान के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए मतदान केंद्र के अंदर खड़े थे, जो आदर्श आचार संहिता के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है. उन्होंने आयोग से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए मतदान केंद्र पर दोबारा मतदान कराने की मांग की. कांग्रेस नेता ने इस संबंध में एक वीडियो भी आयोग को भेजा है और विधायक को चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने से रोकने का आग्रह किया है.

Please Share this news:
error: Content is protected !!