हिमाचल की दूसरी नशा मुक्त पंचायत में मिली लोकल शराब, प्रधान ने कहा, कार्यवाही सही


RIGHT NEWS INDIA


बल्ह विकास खंड की ग्राम पंचायत लुहाखर के चौकी गांव में पुलिस ने वीरवार शाम दबिश दी जिसमें लगभग 3700 मिलीलीटर कच्ची शराब पकड़ी गई। बता दें कि ग्राम पंचायत लुहाखर हिमाचल प्रदेश की दूसरी नशा मुक्त पंचायत घोषित है। लगभग 4 साल पहले पंचायत को प्रदेश की दूसरी नशा मुक्त पंचायत का दर्जा मिला था। सूत्र बताते हैं कि काफी लंबे समय से यहां देसी शराब का बहुत बड़े स्तर पर उत्पादन चल रहा है। बाइकों पर शराब की सप्लाई घर-घर छोड़ी जाती है। पुलिस ने इसी तरह जाल बिछाकर बाइक पर सप्लाई लेकर आए एक आईटीआई में पढ़ रहे स्थानीय छात्र को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा लेकिन उसने पकड़ में आने से पहले ही शराब जमीन पर उड़ेल दी।

उसके बाद पुलिस ने छात्र के घर पर दबिश दी वहां भी शराब के खाली बर्तन प्राप्त हुए। पुलिस के वहां आने की सूचना शायद उनको पहले ही प्राप्त हो गई थी।

दूसरी कार्रवाई में पकड़ी 4 बोतलें शराब, लोगों ने की नारेबाजी

उसके बाद दूसरी कार्रवाई में गुप्त सूचना पर पुलिस ने इसी गांव से कुछ ही मीटर दूरी पर खेत में शराब की एक बड़ी कैनी, जिसमें लगभग 3700 मिलीलीटर (लगभग 4 बोतलें) शराब बरामद की। यह पूरी कार्रवाई ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के सामने अमल में लाई गई। इस दौरान पुलिस कार्रवाई से भड़के लोगों ने मौके पर नारे भी लगाए। डीएसपी अनिल पटियाल ने मामले की पुष्टि की है।

पुलिस कार्रवाई से पहले ही माफिया को खबर

हैरानी की बात है कि खुफिया जानकारी पर पुलिस की खुफिया दबिश की जानकारी पहले ही इस काम में लगे लोगों को लग गई और पुलिस कार्रवाई से पहले ही शराब को ठिकाने लगा दिया गया। इससे इस गैर कानूनी काम में लगे नैटवर्क का अंदाजा लगाया जा सकता है।

पंचायत प्रधान ने कहा-कार्रवाई सही, युवाओं पर गलत असर

लोहाखर पंचायत के प्रधान टेक चंद कहते हैं कि हमारी ग्राम पंचायत पिछले 4 साल से नशा मुक्त घोषित है और इसे कड़ाई से लागू करवाने का हमारी नवनियुक्त पंचायत का प्रयास है। वीरवार को अचानक से पुलिस थाना बल्ह ने हमारी पंचायत में दबिश दी और शराब माफिया पर शिकंजा कसते हुए शराब बरामद की। हम इस कार्रवाई का स्वागत करते हैं। आगे भी ऐसी कार्यवाही होती रहनी चाहिए, वहीं उपप्रधान यशवंत ठाकुर ने भी कहा कि हमारी पंचायत में कोई ऐसी गतिविधि नहीं होनी चाहिए। इन चीजों से युवाओं पर भी गलत असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्रवाई बिल्कुल सही है। हम अपने बच्चों को नशे के कारोबार में नहीं जाने देंगे।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


error: Content is protected !!