पठानकोट में ग्रेनेड हमले के बाद अब हिमाचल के शिमला और कांगड़ा में आतंकी हमले की धमकी

शिमला : पंजाब के पठानकोट के बाद अब हिमाचल प्रदेश के शिमला और कांगड़ा में आतंकवादी हमले की धमकी दी जा रही है. आतंकवादियों की ओर से दी जा रही हमले की धमकी के बाद राज्य की पुलिस चौकस हो गई है और इन दोनों जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. शिमला में आतंकियों की ओर से रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद पुलिस और सुरक्षा बल को मुस्तैद कर दिया गया है.

शिमला रेलवे स्टेशन के अधीक्षक जोगिंदर सिंह ने मंगलवार को मीडिया को बताया, ‘पता चला था कि शिमला और दूसरे कई स्टेशनों को आतंकियों द्वारा धमकी मिली है. पुलिस और सुरक्षा बल काफी मुस्तैद हैं। इस संबंध में हमने एक बैठक में मंथन किया कि सुरक्षा को कैसे बेहतर किया जाए। ज्यादा से ज्यादा ट्रैक पर पेट्रोलिंग की जाएगी.’

उधर, पठानकोट के सटे हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में भी आतंकी हमलों की आशंका जाहिर की जा रही है. इसके मद्देनजर कांगड़ा पुलिस ने भी बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक डॉ खुशहाल शर्मा ने मीडिया को बताया कि आतंकी हमले को लेकर अभी खुफिया सूचना मिली है. जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों पर सख्ती बढ़ा दी गई है.

आतंकी हमले की खुफिया इनपुट मिलने के बाद कांगड़ा पुलिस की ओर से सीमावर्ती इलाकों और पुलिस पोस्टों पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई है. इन इलाकों से अब कोई भी वाहन बिना पूरी जांच के कांगड़ा समेत हिमाचल के किसी भी क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा. नूरपुर के डीएसपी सुरिंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने प्रदेश की पठानकोट जिले के साथ लगती सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है. प्रत्येक वाहन की तलाशी ली जा रही है. सभी नाकों पर पुलिस कर्मचारी अलर्ट पर हैं.

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!