कांगड़ा में निजी स्कूलों के छह विद्यार्थियों सहित 33 कोरोना पॉजिटिव, 8 मरीज स्वस्थ

जिला कांगड़ा में बुधवार को सरकारी व निजी स्कूलों के 6 विद्यार्थी व 1 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्कूलों में वार्षिक परीक्षाओं के आयोजन के दौरान इन मामलों के सामने आने के बाद अभिभावकों सहित प्रशासन की भी चिंताएं बढ़ गई हैं। जिला के 2 निजी स्कूलों में 2 विद्यार्थी जबकि 1 सरकारी स्कूल में ही 4 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिसमें 1 कर्मचारी भी शामिल है। स्कूलों में विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग भी अलर्ट हो गया है। सबंधित स्कूल प्रबंधन को इस बारे निर्देश जारी करते हुए निर्धारित नियमों के तहत आगामी एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। वहीं इन मरीजों के संपर्क में आए अन्य विद्यार्थियों व स्कूल स्टाफ सहित परिवार के सदस्यों की ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। जिससे कि मरीजों के संपर्क में आए अन्य लोगों के भी सैंपल लेकर जांच की जा सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डाॅ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि बुधवार को जिला में 33 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को धर्मशाला के 47 वर्षीय व्यक्ति, घियोरी का 19 साल का युवक, चुदरेड़ लोअर सुनहेत की 70 साल की महिला, मैरा खन्नी की 18 साल की युवती, बदूही नूरपुर की 18 साल की युवती, एसवीएम गरली रक्कड़ का 15 साल का लड़का, लोअर सुनहेत के 66 साल के व्यक्ति, चुधरेड़ की 59 साल की महिला व 65 साल के व्यक्ति, नैहरनपुखर का 21 साल का युवक और 60 साल के व्यक्ति, वार्ड नंबर-9 चड्डा कालोनी कांगड़ा के 65 साल के व्यक्ति, कोहाला कांगड़ा का 19 साल का युवक, आधुनिक स्कूल सिद्धबाड़ी की 17 साल की लड़की कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसके अलावा देहरा के 38 साल के व्यक्ति, जगरूप नगर की 47 व 43 साल की महिला और 23 साल का युवक, ठाकुरद्वारा की 78 साल की महिला व 52 साल के व्यक्ति, मंड सनौर की 60 साल की महिला, राजकीय हाई स्कूल टिपरी कांगड़ा की 14 व 15 साल की लड़कियां, 51 साल के कर्मचारी और 12 व 13 साल के लड़के, बनतुंगली के 27 साल के युवक, लोहारपुर सुलियाली नूरपुर के 72 साल के बुजुर्ग, कोतवाली बाजार धर्मशाला के 49 साल के व्यक्ति, बरयाल ज्वाली की 46 साल की महिला, लड़भड़ोल के 49 साल के व्यक्ति और ठारु नगरोटा बगवां के 59 साल के व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं बुधवार को 8 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

error: Content is protected !!