हिमाचल; रोहड़ू में भगदड़ के बाद गड्ढे में फंसी 442 भेड़ बकरियों की मौत

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला की रोहड़ू तहसील के जुब्बल के भडोट गांव में दर्दनाक हादसा पेश आया है. यहां पर भगदड़ के बाद रात को गड्ढे में फंसने से 442 भेड़-बकरियों की मौत हो गई. डोडरा क्वार के भेड़पालकों की टोली मैदान क्षेत्रों की ओर जा रही थी.

इसी स्थान पर करीब एक सप्ताह पहले 57 भेड़-बकरियों की मौत हो चुकी है. प्रशासन की ओर से प्रभावित 21 भेड़पालकों को फौरी राहत के तौर पर एक लाख रुपये की सहायता दी है. हादसे के बाद भेड़पालकों में रोष है और 50 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

दरअसल, रात करीब बारह बजे डोडरा क्वार के भेड़पालक मवेशियों को मैदानी क्षेत्र की ओर जा रहे थे. भड़ोट गांव के पास सड़क किनारे एक गड्ढा है और इसका का एक सिरा बंद था. भेड़-बकरियों का झुंड इस गड्ढे में घुसता रहा और जब सैकड़ों भेड़-बकरियां गड्ढे में फंसी तो उनके ऊपर पीछे से हजारों भेड़-बकरियां निकल गईं. इससे कई भेड़ बकरियों की दम घुटने से मौत हो गई.

सूचना के बाद प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार सरस्वती नगर भीम सिंह नेगी, कानूनगो हरिंद्र सिंह रांगटा मौके पर पंहुचे. वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. महेंद्र ठाकुर ने पोस्टमार्टम किया है. घटना में 21 भेड़पालकों को नुकसान हुआ है. बता दें कि यहां पर पहली बार हादसा नहीं हुआ है.

error: Content is protected !!