पशुपालन विभाग में भरे जा रहे चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए आए 4000 आवेदन रद्द

जिला कांगड़ा के पशु पालन विभाग में भरे जाने वाले चतुर्थ श्रेणी के पदों पर प्राप्त कुल आवेदनों में से करीब 4000 आवेदन विभिन्न कारणों के चलते रिजैक्ट हो गए हैं। जिन अभ्यार्थियों के आवेदन रिजैक्ट हुए हैं, उन अभ्यार्थियों को 3 दिसम्बर तक का समय दिया गया है। 3 दिसम्बर तक संबंधित अभ्यार्थी ऑब्जैक्शन कर सकते हैं। रिजैक्ट हुए अभ्यार्थियों की सूची पशु पालन विभाग की वैबसाइट पर अपलोड है। पशु पालन विभाग धर्मशाला उपनिदेशक संजीव धीमान ने इस बात की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक पशु पालन विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 239 पद भरे जाने हैं, जिसमें कांगड़ा के 59 पद भी शामिल हैं। पिछले वर्ष यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी लेकिन कोरोना के कारण यह प्रक्रिया आगे बढ़ती चली गई। कांगड़ा में भरे जाने वाले 59 पदों पर पशु पालन विभाग को करीब 8731 आवेदन प्राप्त हुए हैं लेकिन पशु पालन विभाग ने आवेदन में विभिन्न कमियों के कारण 4000 से अधिक आवेदन रिजैक्ट कर दिए हैं। हालांकि जिन अभ्यार्थियों के आवेदन रिजैक्ट हुए हैं, उन अभ्यार्थियों को 3 दिसम्बर तक मौका दिया गया है कि वह 3 दिसम्बर तक पशु पालन विभाग में आकर ऑब्जैक्शन कर सकते हैं।

किस जिला में भरे जाने हैं कितने पद

बिलासपुर में 5 पद, चम्बा में 14, हमीरपुर में 12, किन्नौर में 6, कुल्लू में 10, लाहौल-स्पीति में 2 पद, कांगड़ा में 59 पद, सोलन में 20, ऊना में 22, सिरमौर में 16 पद, शिमला में 49 व मंडी में 24 पद चतुर्थ श्रेणी के भरे जाने हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!