Treading News

Chamba, Himachal Pradesh: आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के भरे जाएंगे 19 पद

RIGHT NEWS INDIA: बाल विकास परियोजना मैहला के तहत आठ आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ताओं और 19 आंगनबाड़ी केंद्रों में सहायिकाओं के पद भरें जाएंगे। रिक्त पदों के लिए पात्र महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकती हैं।

मैहला के बाल विकास अधिकारी सुभाष दियोलिया ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र गैहरा, सरोल, ठुकरेड़, मियाड़ीगला, देहरा, खालन, चेहला और बग्गा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जबकि आंगनबाड़ी केंद्र रूंडेगा, तुर, अंदरौंद, भनेरा, चुंगाड़ी, किलोड़, प्रीणा, ज्योटि, सरोल, मंगला, बोरखा, धिमला, ध्रेड़ी, बियूठा, चांझूई प्रथम, ठेहड़ा, सराहन, कटुठना और लकडा में आंगनबाड़ी सहायिका के पद भरे जाएंगे।

कहा कि आवेदक की आयु सीमा 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता कार्यकर्ता के लिए दस जमा दो जबकि सहायिका के लिए आठवीं पास होनी चाहिए। सहायिका के लिए कोई भी आठवीं पास पात्र महिला आवेदन नहीं करती है तो अन्य शर्तें पूरी करने वाली पांचवीं पास महिला के मामले में भी विचार किया जा सकता है।

उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साक्षात्कार 21 जुलाई और सहायिकाओं के साक्षात्कार 22 जुलाई को सुबह 10:00 से सायं 4:00 बजे तक होंगे। इच्छुक महिला उम्मीदवार सादे कागज पर समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रति सहित सीडीपीओ कार्यालय मैहला में 19 जुलाई तक आवेदन कर सकती हैं।

Comments: