मंडी पुलिस ने मास्क ना पहने वालों से 18 दिन में वसूला 15 लाख जुर्माना

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने आम जनता को जबरदस्ती मास्क पहनाने की पूरी जिमेवारी ले ली है। अब तक पूरे हिमाचल में मास्क को लेकर की जा रही सख्ती के चलते आम जनता से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला जा चुका है। इस मामले में मंडी पुलिस भी पीछे नही है। जानकारी के मुताबिक पिछले 18 दिनों में मंडी पुलिस ने मास्क ना पहनने वालों से 15 लाख रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला है।

मंडी पुलिस का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा 24 नवम्बर को दी गई गाइडलाइन्स के मुताबिक अब तक 800 चालान काटे गए है। जिसमें लगभग सभी चालान मास्क नही पहनने के कारण किए गए है। पिछले 18 दिनों में मंडी में 2500 से ज्यादा चालान काटे गए है और 15 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया है। मंडी पुलिस का कहना है कि पुलिस कर्मियों से उलझने की जगह आम आदमी मास्क पहने और कोरोना से अपने आप को बचाए। अगर कोई आदमी बिना मास्क पहने मिला और पुलिस से उलझा तो उसको गिरफ्तार कर 8 दिन के लिए जेल भेजा जाएगा।

आपको बता दें कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया ने एक आदेश में मास्क नही पहनना दूसरों के मौलिक अधिकार का उल्लंघन बताया था। जिसके चलते दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए सभी राज्य सरकारों ने सख्त कदम उठाए थे और हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ सख्त आदेश जारी करते हुए, 5000 रुपये के जुर्माने और 8 दिन की सजा का प्रावधान लागू किया था।

Please Share this news:
error: Content is protected !!