Treading News

राजस्थान से लापता नाबालिग 14 साल की लड़की कुल्लू से बरामद, 22 साल का लड़का लाया था भगा कर

कुल्लू: राजस्थान से लापता नाबालिग लड़की को कुल्लू पुलिस द्वारा रेस्क्यू कर लिया (Minor girl missing from Rajasthan found in Kullu) गया है. वहीं, पुलिस की टीम ने अब नाबालिग लड़की व उसके साथ एक और युवक को राजस्थान पुलिस की एक टीम को सौंप दिया है. मिली जानकारी के अनुसार कुल्लू पुलिस को सूचना मिली कि थाना देवगढ़, जिला राजसमन्द, राजस्थान से 22 साल का युवक एक 14 साल नाबालिग को भगा कर ले गया है. नाबालिग के पिता द्वारा पुलिस थाना देवगढ़ में रिपोर्ट करने पर पुलिस ने मामला अधीन धारा 363 भारतीय दण्ड संहिता में पंजीकृत कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी.

तकनीकी अन्वेषण से पाया गया कि युवक नाबालिग को हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू ले गया है. राजस्थान पुलिस ने तुरन्त साइबर सेल कुल्लू से लापता नाबालिग व भगाने वाले युवक को तलाश करने के लिए आग्रह किया. जिस पर साइबर सेल कुल्लू (Cyber Cell Kullu) ने मामले की गंभीरता को समझते हुए नाबालिग लड़की और युवक की तलाश शुरू कर दी. इस दौरान साइबर सेल कुल्लू द्वारा बहुत से लोगों से शक के आधार पर पूछताछ की गई.

जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग व युवक को कुल्लू के ब्यासा मोड़ से तलाश किया है और इसकी सुचना तुरन्त राजस्थान पुलिस को दी गई है. उसके बाद राजस्थान पुलिस के कुल्लू पहुंचने पर दोनों को सुरक्षित राजस्थान पुलिस के हवाले किया गया. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है.

Comments: