राजकीय महाविद्यालय ज्वालाजी में आपदा मोटिवेशनल वेबिनार में जुड़े 100 से ज्यादा छात्र


राजकीय महाविद्यालय ज्वाला जी की लिंग संवेदीकरण इकाई द्वारा आपदा में अवसर थीम पर एक मोटिवेशनल वेबीनार का आयोजन किया गया। इसमें समन्वयक प्रोफेसर आरती गुप्ता ने बताया कि इस वेबिनार के मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉक्टर अजायब सिंह बनियाल और मुख्य वक्ता स्वामी प्रेम परबास रहे। उन्होंने बताया कि स्वामी प्रेम परवास विगत 20 वर्षों से मेडिटेशन और पर्सनैलिटी डिवेलपमेंट के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।

इस वेबीनार में अध्यापक वर्ग के साथ लगभग 100 से अधिक कॉलेज छात्र छात्राओं ने भाग लिया। इस वेबिनार में स्वामी प्रेम परबास ने छात्र छात्राओं के साथ वेबिनार के माध्यम से बातचीत कर उनकी समस्याओं के विषय में जान उनका मार्गदर्शन भी किया।

उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह से हम आपदा में अवसर खोज कर दिन के 24 घंटों का बहुत अच्छी तरह से अपने कैरियर डेवलपमेंट और सपनों को पूरा करने के लिए सदुपयोग कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना समय मे जब सभी छात्र घरों में बंद हैं तो कैसे छात्र अपने समय का प्रयोग करें, व्यायाम, मेडिटेसन व बुक्स रीडिंग, भविष्य के लिए बहुस्तरीय प्रतियोगिताओं व परीक्षाओं की तैयारियों पर जोर दें और आपदा के समय को अवसर में बदलें। छात्रों विक्रांत, दीपिका आदि ने इस बेबिनार के आयोजन पर प्राचार्य व प्रो. आरती गुप्ता का आभार व्यक्त किया और भविष्य में भी इसी तरह के मोटिवेशनल वेबिनार आयोजन करने को कहा ताकि समय का सदुपयोग हो सके और भविष्य की बेहतर तैयारी की जा सके।

error: Content is protected !!