Right News

We Know, You Deserve the Truth…

हिमाचल प्रदेश सरकार अमीरों की हितैषी, बिना मोबाइल कैसे होगा गरीबों का टीकाकरण- रवि कुमार, भीम आर्मी

हिमाचल प्रदेश में वैक्सिनेशन कार्यक्रम की शुरुआत करने में भले ही जयराम ठाकुर की सरकार अपनी पीठ खुद ही थप थपा रही हो। लेकिन इससे भाजपा सरकार की मानसिकता का पता चलता है कि वह ग्रामीण हिमाचल में इस कोरोना काल मे गरीब और ग्रामीण लोगों की किस तरह अनदेखी कर रहे है। हिमाचल भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष रवि कुमार ने सरकार के 18-45 आयु वर्ग के लोगों को किए जा रहे टीकाकरण को मात्र अमीरों और शहरी क्षेत्रों तक सीमित बताया है।

उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत हिमाचल गांव में बसता है। गांव में लोगों के पास कोई भी मोबाइल या कंप्यूटर नही होता है जिससे वो अपनी वैक्सिन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन करे। इसी के साथ गरीब लोग और मजदूरी करने वालो के पास इतने पैसे नही होते की वह महँगा मोबाइल ले सके या फिर इसके लिए नेट का इंतजाम कर सके। उन्होंने प्रदेश के चुने हुए कांग्रेस भाजपा सीपीआईएम के विधायको को भी आड़े हाथों लेते हुए सरकार की इस बेरुखी पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है। यही नही प्रदेश द्वारा चिन्हित वैसिनाशन सेंटर भी सभी शहरी क्षेत्रों में लगाए गए है। कर्फ़्यू के इस दौर में गांवों के लोगो को वहां तक पहुंचना नामुनकिन है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि गांवों में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी उन गरीब लोगों के वाक्सिनशन के रजिस्ट्रेशन में लगाई जाए ताकि उन्हें टिका लग सके। उन्होंने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण क्षेत्रो में भी वैसिनाशन सेंटर स्थापित किए जाए ताकि गांव के लोग भी इसका फायदा उठा सके।

error: Content is protected !!