Right News

We Know, You Deserve the Truth…

हिमाचल के सभी बॉर्डर जल्द हो सकते है सील, सत्यापन के बाद ही मिलेगा प्रवेश

हिमाचल के सभी बॉर्डर जल्द सील किए जा सकते हैं, ताकि बाहर से आने वाले हरेक व्यक्ति के कोविड पास की जांच बार्डर पर ही सुनिश्चित की जा सकें। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि अब कोविड पोर्टल पर पंजीकरण के बाद सत्यापन अनिवार्य कर दिया गया है। सत्यापन की यह व्यवस्था कोविड पोर्टल पर डोनाल्ड ट्रंप और अमिताभ बच्चन नाम के दो व्यक्तियों के फर्जी पंजीकरण के बाद शुरू करने का निर्णय लिया है। इसे लेकर अब राज्य आपदा प्रबंधन की ओर से विस्तृत दिशा-निर्देशों का इंतजार है।

हिमाचल आने और बाहर जाने की प्रक्रिया भी बदली

बॉर्डर शुरू होने पर राज्य में आने वाले हरेक व्यक्ति के कोविड पास की जांच बीते साल की तरह की होगी।

इससे बॉर्डर पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें नजर आ सकती हैं। 2 दिन पहले तक के आदेशानुसार केवल कोविड पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य था। राज्य में आने वाले व्यक्तियों के कोविड पास की जांच नहीं की जा रही थी लेकिन पंजीकरण में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने इस व्यवस्था में बदलाव के निर्देश दिए है। दावा किया जा रहा है कि अब कोई भी व्यक्ति फर्जी दस्तावेज और जानकारी देकर राज्य में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

अब एसडीएम देंगे बाहर से आने वालों को ई-पास

हिमाचल में अब उपमंडलाधिकारी (एसडीएम) उनके क्षेत्र में आने वालों को कोविड पास देंगे। इसी तरह राज्य से बाहर जाने वालों को भी एसडीएम द्वारा ही कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे। अब तक राज्य में प्रवेश करने वालों को जिलाधीश द्वारा कोविड पास दिए जाते रहे हैं। जिलाधीश के पास अधिक काम को देखते हुए सरकार यह जिम्मेदारी एसडीएम को देने जा रही है। इसके अलावा आईटी महकमा कोविड पास पोर्टल सॉफ्टवेयर पर बदलाव करने जा रहा है।

error: Content is protected !!