शिक्षा विभाग अजीब कारनामों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहता है। मगर इस बार विभाग ने हैरानी में डालने वाला कारनामा अंजाम दिया है। विभाग ने एक ऐसे व्यक्ति को प्रधानाचार्य प्रमोट कर दिया जिसकी डेढ़ वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है। दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में कुछ 97 प्रधानाचार्य की पदोन्नति की अधिसूचना जारी हुई है। और विभिन्न स्कूलों में नियुक्तियां भी की।

इस दौरान जिला सिरमौर के शिलाई में एक शिक्षा विभाग ने हैरान करने वाला कारनामा कर डाला। सिरियल नंबर 90 पर धर्म चंद का नाम है। जबकि उक्त व्यक्ति डेढ़ साल पूर्व मृत हो चुका है। धर्मचंद को प्रमोशन देकर नियुक्ति की अधिसूचना भी जारी कर दी है।

धर्म सिंह को नाया स्कूल के हेडमास्टर पद से पदोन्नत कर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कफोटा में प्रधानाचार्य भेजा गया है। जबकि नाया में ही इनको दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। विभाग की ऐसे कारनामों से जहां बड़ी लापरवाही सामने आ रही है वहीं धर्मचंद के परिजनों की संवेदना को आहत पहुंची है।

हालांकि शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने जानबूझकर यह कारनामा नहीं किया है। लेकिन इस कारनामे ने सभी को हैरानी में डाल दिया। सोशल मीडिया पर विभाग के इस कारनामे की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है

कफोटा स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य सुरेश कुमार ने बताया जिनकी प्रधानाचार्य पर नियुक्ति हुई थी उनकी डेढ़ साल पूर्व मौत हो गई है।

error: Content is protected !!