डाडासीबा में घर पर गिरा भारीभरकम पेड़, बाल बाल बची सो रहे लोगों की जान

Read Time:3 Minute, 8 Second

Himachal News: विकास खंड परागपुर की डाडासीबा पंचायत के गांव बतबाड़ शुक्रवार रात अचानक भारी बारिश के साथ तेज तूफान से काफी नुकसान हुआ है। तूफान से कई इलाकों में स्लेटपोश मकानों की छतें उड़ गईं। वहीं बतबाड़ के विपन कुमार के घर पर अचानक भारी भरकम पेड़ मकान पर गिर गया। मेन गेट पर पेड़ गिरने से विपन कुमार के घर का काफी नुकसान हुआ है। साथ ही उनकी माता सिकंदरी देवी पेड़ के गिरने से बाल-बाल बची। इसके साथ ही दिनेश कुमार शर्मा की ट्राले के ऊपर पेड़ की टहनियां गिरी, जिससे ट्राले को भी कुछ हद तक नुकसान हुआ है।

रितेश शर्मा ने बताया यह पेड़ काफी पुराना था और पिछले तीन चार महीने पहले वन विभाग डाडासीबा को पेड़ को काटने के लिए भी कहा गया था, क्योंकि बरसात का समय आने वाला था।

लेकिन विभाग ने इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की और आज भारी बारिश और आंधी तूफान से यह पेड़ हमारे घरों पर गिरा है, जिससे परिवार के सदस्य बाल बाल बच गए।

अगर यह हादसा दिन के समय होता तो काफी नुकसान होता और पेड़ गिरने से बिजली की मेन तारे भी टूट गए जिससे काफी समय तक बिना बिजली के रहना पड़ा।

उधर इस संबंध में पंचायत उपप्रधान पंडित परमेश्वरी दास डाडासीबा भी मौके पर गए थे और उन्हें स्थिति का जायजा लिया और प्रशासन से उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। रजनीश कुमार पटवारी डाडासीबा ने बताया मौके पर गए थे। नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजी गई हैं। इस संबंध में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता करणवीर सिंह पटियाल डाडासीबा से बात की गई तो उन्होंने कहा शुक्रवार रात बारिश और तूफान की वजह से विद्युत लाइन को क्षति पहुंची है।

Get delivered directly to your inbox.

Join 883 other subscribers

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!