हिमाचल के धर्मशाला और जम्मू में बादल फटने से भरी तबाही, कई घर तबाह, सड़के टूटी और मकान बहे

Read Time:2 Minute, 38 Second

हिमाचल के धर्मशाला और जम्मू-कश्मीर के गांदरबल इलाके में बादल फटने की वजह से भारी तबाही मची है। बादल फटने की वजह से यहां पर बाढ़ आ गई है, जिस वजह से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। कई सड़कें बह गई हैं। भारी बारिश की वजह से यहां पर हाईवे भी ठप हो गया है।

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के अलावा पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल धर्मशाला में भी बादल फटा है। यहां पर बादल फटने की वजह से काफी नुकसान हुआ है और कई पर्यटकों की गाड़ियां पानी के साथ बह गई हैं। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों को अलर्ट जारी किया है, जबकि तटीय महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

धर्मशाला के भागसू नाग में फटा बादल
गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक धर्मशाला के भागसू नाग का रुख कर रहे है और देर रात से हो रही बारिश से अचानक बढ़ आ गई। गाड़ियां इस बाढ़ में बह गई है। अंदेशा लगाया जा रहा है कि पहाड़ों में बादल फटने से यह बाढ़ आई है। वहीं भारी बारिश के कारण नदी नाले भी उफान पर है। ऐसे में लोगों से अपील है कि नदी-नालों में उतरकर अपनी जान को जोखिम में ना डाले।

जम्मू में बरसात की पहली बारिश से जलमग्न हुए कई इलाके
लगातार पिछले 6 घंटो से हो रही बारिश के चलते कई लोगों के घरों में पानी घुस गया है। नदिया नाले उफान पर हैं और बरसात की पहली बारिश ने प्रशासन के खोखले दावों की पोल खोल दी है। हालांकि अभी तक किसी जगह से किसी के जान जाने की कोई खबर नहीं है, लेकिन इस बारिश की वजह से जम्मू डिवीजन में माली नुकसान बहुत हुआ है।

शिमला में भी भारी बारिश
शिमला के रामपुर के ब्रोनी नाला झाकड़ी में भारी बारिश से एन-एच 05 बंद हो गया है। सड़क पर मलबे का ढेर आ गया है। शिमला में भारी बारिश हो रही है, जिसके बाद मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!