सैंपल रिपोर्ट का मैसेज आने के मामले में अब जागा स्वास्थ्य विभाग, सैंपल लेने के बाद होगी एंट्री

Read Time:2 Minute, 34 Second

चंबा में कोरोना जांच किए बगैर सैंपल रिपोर्ट का मैसेज आने के मामले में अब स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। सीएमओ डा. संजय जैन ने कहा कि जांच में इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्देश जारी किए हैं कि सैंपल लेने के बाद ही व्यक्ति का नाम लिखा जाए। रविवार को विभागीय टीम ने जांच स्थल का निरीक्षण भी किया।

बीते शुक्रवार कणाताल निवासी चंडी प्रसाद डबराल सुबह दस बजे टैक्सी से अपने गांव कणाताल जा रहे थे। चंबा से आगे एक होमगार्ड ने गाड़ी रुकवाई और उनका व टैक्सी में बैठी अन्य सवारियों का नाम, पता और मोबाइल नंबर नोट कर लिया। जिसके बाद बिना सैंपल लिए ही गाड़ी को जाने दिया।

शाम करीब सात बजे उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका रेपिड एंटीजन सैंपल लिया गया है और रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन में रहने के लिए गया गया। इस संबंध में डबराल ने डीएम से शिकायत की थी। इस मामले में रविवार को सीएमओ डा. संजय जैन ने चंबा के स्वास्थ्य अधिकारी डा. पुखराज को जांच स्थल के निरीक्षण के निर्देश दिए। वही जिले में सभी टीमों को सैंपल लेने के बाद ही नाम दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

मैंने जिले में सभी को गंभीरता से जांच के निर्देश दिए हैं। पहले सैंपल लिया जाएगा उसके बाद नाम लिखा जाएगा। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।

डा. संजय जैन, सीएमओ टिहरी गढ़वाल

टीम पहुंची जांच स्थल

चंबा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाक्टर पुखराज रविवार को चंबा में जांच स्थल पर मौजूद रहे। डाक्टर पुखराज ने बताया कि जांच में लगे सभी कर्मचारियों को गंभीरता से जांच और सैंपल लेने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!