जाहू के साथ लगते बाजार सुलगवान में भयंकर अग्निकांड में सब कुछ स्वाह हो गया। आग इतनी भयानक थी कि पूरे सुलगवान क्षेत्र में हाहाकार की स्थिति मच गई। स्थानीय लोगों ने भी आग से निपटने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाया, वहीं दमकल विभाग को जैसे ही सूचना मिली वैसे ही कुछ ही घंटों में दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई लेकिन इस बीच आग की लपटें अपना काम कर चुकी थीं। जानकारी के अनुसार सुगलवान में हार्डवेयर की दुकान आग की भेंट चढ़ गर्ईं। दुकान में प्लाई, चादरें, पेंट, पाइपें, अनाज इत्यादि रखा हुआ था। आग की घटना रात 12 बजे के आसपास घटी। दुकान के मालिक कुलवंत सिंह ने बताया कि वह दुकान का हिसाब-किताब करके 10 बजे घर चले गए। हालांकि दुकान मालिक का घर दुकान के साथ ही है। कुछ ही देरी में देखा कि दुकान में आग लग गई है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। बता दें कि यह सुलगवान बाजार आधा जाहू पंचायत और आधा भलवानी पंचायत में पड़ता है।

जाहू वालों को फिर दमकल केंद्र की याद आई

उधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि जाहू या भोरंज में दमकल विभाग केंद्र होता तो शायद ही इतना नुक्सान नहीं होता। लोगों का कहना है कि नादौन के बाद जाहू सबसे बड़ा व्यापारिक केंद्र है और यहां पर आए दिन आगजनी की घटनाएं होती रहती हैं। बहरहाल, सरकार को इन घटनाओं से सबक लेते हुए जाहू या भोरंज में दमकल विभाग केंद्र खोलना चाहिए जिससे आग की घटनाओं से निपटने के लिए लोगों को हमीरपुर फोन न करना पड़े।

नुक्सान का आकलन पूरी जांच के बाद : एसडीएम

उधर, एसडीएम भोरंज राकेश शर्मा ने बताया कि सुगलवान बाजार के साथ सटी हार्डवेयर की दुकान में आग लगी है। उन्होंने कहा कि घटना का जायजा ले लिया है। उन्होंने कहा कि दुकान में रखे सामान में आग लगने से करीब 30 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। उन्होंने कहा कि हालांकि नुक्सान के आकलन की रिपोर्ट पूरी जांच के बाद ही पता चलेगी। उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है लेकिन उसके बाद भी आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!