फेसबुक से प्राइवेट डीटेल चुरानेवाले एक हैकर ने दावा किया है कि उसने  पचास करोड़ से अधिक फेसबुक इंकम उपयोगकर्ताओं की जानकारी उड़ा ली है। इसमें फ़ोन नंबर और अन्य डेटा शामिल हैं। इस डीटेल को हैकर ने मुफ्त में सार्वजनिक कर दिया है।

इज़राइली साइबर क्राइम इंटेलिजेंस फर्म हडसन रॉक के सह-संस्थापक अलोन गैल ने शनिवार को कहा कि डेटाबेस फेसबुक से जुड़े टेलीफोन नंबरों का वही सेट प्रतीत होता है जो जनवरी से हैकर सर्किलों में घूम रहा है और जिसके बारे में पहली बार मदरबोर्ड को बताया गया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हैकर से टेलीग्राम पर संपर्क करने की कोशिशें की गई जो तुरंत नहीं हो पाया। फेसबुक ने भी इस बारे में मांगी गई जानकारी के एवज में कोई जवाब नहीं दिया। इस साल की शुरुआत में मदरबोर्ड की एक रिपोर्ट में फेसबुक का हवाला देते हुए कहा गया था कि लीक हुआ डेटा बग का फल है जिसे कंपनी ने अगस्त 2019 में पहचाना था।

गैल ने रॉयटर्स से कहा कि फेसबुक उपयोगकर्ताओं को आने वाले महीनों में अपने फोन नंबर या अन्य निजी डेटा चुराने वाले लोगों के ‘सोशल इंजीनियरिंग हमलों’ से सतर्क रहना चाहिए। वअन्य पत्रकारों का कहना है कि वे डेटा डंप के विवरणों में ज्ञात फोन नंबरों का मिलान कर रहे हैं।

error: Content is protected !!