ज्ञानवापी मस्जिद: कोर्ट के आदेश के बाद फिर से सर्वे, पुलिस बल तैनात

RIGHT NEWS INDIA: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले में कोर्ट के आदेश के बाद फिर से सर्वे को आज शुरू किया जाएगा. आज सर्वे का पांचवा दिन शुरू होने वाला है.

17 मई को सर्वे (Gyanvapi Masjid Survey) की रिपोर्ट को कोर्ट में पेश किया जाना है. थोड़ी देर में ही सर्वे शुरू होना है. इस दौरान कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा के साथ स्पेशल कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह और असिस्टें कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह भी सर्वे में शामिल होंगे. इस दौरान दीवार की वास्तुशिल्प कला, कलाकृतियां, इत्यादि चीजों को देखा जाएगा और इनके रिकॉर्ड दर्ज किए जाएंगे.

पुलिस बल तैनात

ज्ञानवापी सर्वे को लेकर यूपी के वाराणसी में मस्जिद के आसपास के इलाके में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. जल्द ही वीडियोग्राफी सर्वे शुरू होगा. याचिकाकर्ता राखी सिंह के अधिवक्ता शिवम गौर ने बताया कि आज हम अंडरग्राउंड सेल में प्रवेश करेंगे और वीडियोग्राफी शुरू करेंगे. वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के लिए टीम पहुंच चुकी है और यहां सर्वे टीम का मोबाइल फोन फिलहाल जमा करा लिया गया है.

सुरक्षा के लिए लिहाज से पुलिस प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. साथ ही विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार एंट्री प्वाइंट से पहले ही मीडिया को रोक दिया गया है. बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अचानक यह मामला उनके सामने आया है जिसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. पेपर व दस्तावेजों को देखने के बाद ही वह फैसला लेंगे कि क्या करना है.

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!