मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के नाम पर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नेहरू की पसंदीदा सिगरेट ‘555’ लेने के लिए सरकारी विमान भोपाल से इंदौर भेजा गया था। उन्होंने इसके लिए सोशल मीडिया पर राजभवन के एक नोट के हवाला दिया। उन्होंने कहा कि नेहरू परिवार ने देश में सिर्फ ऐशोआराम की ही राजनीति की है।

इसके बाद सारंग ने बुधवार को कहा कि मामले में अब तक ना तो किसी कांग्रेसी नेता और ना ही नेहरू परिवार की तरफ से कोई बयान आया है। उनको इसका जवाब देना चाहिए और जनता से मांफी मांगनी चाहिए।

तत्कालीन राज्यपाल के एडिट नोट का हवाला दिया
सारंग ने बुधवार को कहा कि अभी तक हमने सुना था कि नेहरू जी के कपड़े धुलने के लिए इंग्लैड ओर पेरिस भेजे जाते थे। अब राजभवन के दस्तावेज से पता चला है कि उनकी सिगरेट लाने के लिए सरकारी विमान का भी इस्तेमाल किया गया था। सारंग ने तत्कालीन राज्यपाल के एडिट नोट का हवाला दिया।

नेहरू परिवार ने सांप्रदायिकता और साम्राज्यवाद फैलाया
सारंग ने कहा केवल गांधी की टोपी पहनने से गांधी के विचार नहीं आते। गांधी के विचार को लेकर राजनीति करने वाले नेहरू परिवार ने गांधी का सरनेम चुराया। सारंग ने कहा कि नेहरू परिवार ने देश को चूस लिया है। इस देश में सांप्रदायिकता और साम्राज्यवाद फैलाने का काम किया है।

error: Content is protected !!