पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट कम करने बारे विचार कर रही है सरकार-जयराम ठाकुर

Read Time:2 Minute, 13 Second

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल के दाम 100 रुपए पार कर गए हैं। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर सीएम जयराम ठाकुर ने बयान दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर वैट कम करने को लेकर सुझाव आए हैं और राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है। जल्द ही इस मामले में फैसला लिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये पार कर गए हैं। ऐसे में जनता पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने की मांग कर रही है।

उसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर ने उत्तराखंड में सियासी संकट पर भी अपना बयान दिया है। जयराम का कहना है कि उत्तराखंड में बीजेपी को पूर्ण बहुमत है इसलिए वहां किसी तरह का सियासी संकट नहीं है। छह माह में चुनाव नहीं करवाए गए क्योंकि उत्तराखंड में चुनाव के लिए एक साल से कम समय रह गया है। इसलिए चुनाव आयोग ने उपचुनाव ना करवाने का निर्णय लिया है।

जयराम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना बंदिशों में भी और छूट दी है। अब विवाह-शदियों सहित अन्य समारोहों में लोगों की संख्या इंडोर 50 व आउटडोर 100 से बढ़ाकर 150 व 250 कर दी गई है। सेना भर्ती व एग्जाम के चलते लगातार इसको बढ़ाने की मांग उठ रही थी। वैक्सीनेशन को लेकर सीएम ने कहा कि उपलब्धता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जय राम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल मे आशा वर्कर से लेकर मज़दूरों की मदद की है। आगे भी जो इनकी मांगे होने उनको चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!