Right News

We Know, You Deserve the Truth…

5 महीनों में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 44 बार बढ़ाए, 250 शहरों में पेट्रोल 100 रुपये पार- रमेश राव

बैजनाथ, जॉनी खान। हिमाचल कांग्रेस प्रदेश से रमेश रॉव ने देश पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि देश में भयंकर जनलूट चल रही है। पिछले 13 महीने में पेट्रोल 25.72 रुपये और डीजल 23.93 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। कई राज्यों में यह 100 रुपये के पार पहुंच गया है। रमेश रॉव ने कहा पिछले 5 महीनों में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 44 बार बढ़ाए गए। 250 शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हैं। उन्होंने बताया की आज पूरे देश के पेट्रोल पम्पों के बाहर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया और देश के प्रधानमंत्री मोदी सहित कुछ मंत्रियों को साइकल कुरियर की। हैरानी की बात यह है कि आज भी देश पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाये है।

रमेश राव ने कहा कि ‘मोदी सरकार आम जनता को लूटना बंद करे। जनता पहले ही कोरोना संकट के चलते अपना सब कुछ खो चुकी हैं व अपने काम-काज और नौकरीपेशा से हाथ धो बैठी है, घरों में बंद है, सरकार राहत पैकेज देने के बजाय आम जनता पर और अतिरिक्त बोझ डाल रही है। मंहगाई पहले ही चरम सीमा पर है और केंद्र की मोदी सरकार ने इसमें आग में घी डालने जैसा काम किया है। जिससे महगाई सातवें आसमान को छु रही है। उन्होंने बताया कि आज खाद्य वस्तुओं के दाम, आम जनता की पहुँच से बाहर हो चुके हैं। खाने के तेल के दाम 200 पार तो रिफ़ाइड तेल 200 को टच करने की कागार पर है।

रमेश राव ने कहा कि ‘मोदी सरकार आम जनता को लूटना बंद करे।कच्चे तेल बैरल की कीमत को ध्यान में रखते हुए, भारत में ईंधन की कीमत 43 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए, भाजपा सरकार ने बेशर्मी से अकेले वर्ष 2021 में ईंधन की कीमतों में 43 गुना वृद्धि की है। घरेलू आय छीनना बन गया बीजेपी का पसंदीदा “लूट” खेल। रमेश राव कहा सरकार इन बढ़ाई कीमतों पर लगाम लगाएं और और जनता को राहत पैकज प्रदान करें।


Join 6,085 other subscribers

error: Content is protected !!