गोहर में स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा जल शक्ति विभाग, आम जनता मटमैला पानी पीने को मजबूर

Read Time:3 Minute, 57 Second


गोहर, सुभाग सचदेवा। जन शक्ति विभाग की लापरवाही से हजारों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। बताने योग है कि जल शक्ति विभाग द्बारा गोहर व आसपास के क्षेत्रों में पेयजलापूर्ति किया जा रहा पानी इन्सानों तो क्या पशुओं के पीने योग्य भी नहीं है। पानी मिट्टी व गाद युक्त आ रहा है।

गौरतलब है कि 24 दिसंबर 2018 को जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को मेला नलवाड़ ख्योड के समापन समारोह के दौरान रजिस्टर्ड व्यापार मंडल गोहर के तत्कालीन प्रधान सीता राम की अध्यक्षता में चंदन गुप्ता, उमेश गुप्ता, महेश गुप्ता, भजन सिंह, दीपक कुमार, अमन सिंह, पृथ्वी पाल सिंह आदि व्यापारियों ने गोहर क्षेत्र के लिए पेयजलापूर्ति के लिए फिल्टर टैंक की मांग उठाई। ठाकुर महेन्द्र सिंह ने विभाग के उच्चाधिकारियों को फिल्टर टैंक के आदेश दिए गए बजट का भी प्रावधान हो गया। सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग उप मंडल गोहर नूर अहमद ने बताया कि फिल्टर टैंक बना दिया गया है सुचारू रूप से काम भी कर रहा है। उन्होंने बताया कि टैंक के साथ ही लोक निर्माण विभाग की सड़क बनी हुई है। बारिश से सड़क का मिट्टी व गाद भरा पानी टैंक में चला जाता है, वही पानी पेयजलापूर्ति के माध्यम से लोगों के रसोईघर व स्नानघर में पहूंचता है।

इस प्रकार आम जनता को गन्दा पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। स्थानीय निवासियों ने बताया गंदा पानी पीने से जन जनित कई प्रकार की गंभीर बिमारियां जैसे हैजा, डायरिया फैलने का भय सता रहा है। रजिस्टर्ड व्यापार मंडल गोहर के सदस्यों चंदन गुप्ता, उमेश गुप्ता, पृथ्वी पाल सिंह, गुरजीत सिंह, भजन सिंह, नरेंद्र कपूर, यशपाल वर्मा, ज्योति प्रसाद, नरेश कुमार, नितीन कुमार, हरीश शर्मा, खेमराज शर्मा आदि ने बताया कि अभी तो बरसात शुरू ही नहीं हुई अभी ये हाल है तो बरसात में क्या होगा इन लोगों ने जन शक्ति विभाग व लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि तालमेल से पेयजल फिल्टर टैंक व साथ बनी सड़क पर डंगा लगाया जाए ताकि सड़क का गंदा पानी पेयजल फिल्टर टैंक में न जाए और लोगों को स्वच्छ पानी पीने को मिल सके।

सहायक अभियंता नूर अहमद जल शक्ति विभाग उप मंडल गोहर ने बताया की उन्होंने लोक निर्माण विभाग के आलाधिकारीयों से टैंक के पास सड़क पर डंगा लगाने की बात कही है। तब-तक टैंक की साफ सफाई करने के आदेश संबंधित कर्मचारियों को कर दिए गए हैं। आज सुबह गोहर में मिट्टी व गाद युक्त पेयजलापूर्ति से लोगों में भारी रोष देखने को मिला।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!