Right News

We Know, You Deserve the Truth…

चार पंचायतों को जल्द मिलेंगे अपने भवन, तीसा की ग्राम पंचायत नेरा, बिहाली और हडला


RIGHT NEWS INDIA


जिले के तहत नवगठित 26 में से चार पंचायतों को जल्द अब अपने पंचायत भवन मिल जाएंगे। भूमि के दस्तावेज पूरा होने पर जिला पंचायतीराज विभाग की ओर से इन पंचायतों को निर्धारित बजट जारी कर दिया गया है। प्रत्येक पंचायत भवन के निर्माण पर दस लाख रुपये खर्च होंगे। सरकार के दिशा-निर्देशानुसार विभाग की ओर से आगामी कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत हडला और तीसा की ग्राम पंचायत नेरा, बिहाली और हडला की ओर से भूमि दस्तावेज की औपचारिकताएं पूरी कर दी गई हैं। ऐसे में इन पंचायतों को बजट जारी कर दिया गया है। पंचायत भवनों के कार्य का समय-समय पर निरीक्षण किया जाएगा। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव से पहले जिले में पंचायतों का पुनर्गठन किया गया है। इससे पहले जिले में 283 पंचायतें थी लेकिन, नवगठित पंचायतों के बाद यह आंकड़ा 309 पहुंच गया है। जिले में 26 नई पंचायतें बनाई गई हैं।

सरकार ने पंचायतों के गठन के बाद से ही दस लाख रुपये प्रति पंचायत भवन को देने के आदेश जारी किए थे। बहरहाल, अब नई पंचायतों के गठन के लिए पंचायत प्रतिनिधि जमीनी दस्तावेजों की औपचारिकताएं पूरी करने में जुटे हैं। जिन पंचायतों की औपचारिकताएं पूरी होंगी, उन्हें निर्धारित बजट आवंटित कर दिया जाएगा।

जिला पंचायत अधिकारी महेश ठाकुर ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जिले की चार नवगठित पंचायतों को बजट जारी कर दिया गया है। कहा कि दस लाख प्रत्येक पंचायत भवन के निर्माण के लिए निर्धारित है। कहा कि औपचारिकताएं पूरी करने वाली पंचायतों को बजट दिया जाएगा।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


error: Content is protected !!