सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर चार लेयर बेरिकेडिंग, नुकीले सरियों से रोका जाएगा किसानों को

नए कृषि कानूनों के विरोध में अलग-अलग राज्यों से किसान रोज दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच रहे हैं। प्रदर्शनकारी दिल्ली में न घुस पाएं इसके लिए पुलिस भी कई जतन कर रही है। सिंघू, टीकरी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की जा रही है। दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले सिंघु में 4 लेयर की बैरिकेडिंग के साथ सीमेंट के अवरोधकों के बीच लोहे की छड़ें लगाई जा रही हैं।

चार लेयर बैरिकेटिंग

टीकरी पर पहले 4 फीट मोटी सीमेंट की दीवार बनाकर 4 लेयर में बैरिकेडिंग की गई, अब सड़क खोदकर उसमें नुकीले सरिया लगा दिए गए हैं। मार्ग पर रोड रोलर भी खड़े किए गए हैं। ट्रैक्टर पर सवार किसान अगर नुकीले सरिया पार कर दिल्ली में घुसने की कोशिश करेंगे, तो कीलों की वजह से गाड़ी पंक्चर हो जाएगी।

इधर पलवल में केजीपी-केएमपी चौक पर किसानों का धरना निश्चित स्थान पर शुरु होने की घोषणा के बाद भारी संख्या में तैनात पुलिस बल के जवान भी अपनी-अपनी गाडिय़ों की ओर रवाना होना शुरू हो गया। प्रशासन की ओर कहा कि शांति पूर्वक धरना दे रहे किसानों को सभी वे सुविधा मुहैया कराई जाएंगी जो प्रशासन करा सकता है। किसानों के धरना स्थल पर टैंट लगाने के बाद पुलिस व जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!