मध्यप्रदेश में बच्ची को बचाने गए 40 लोग कुएं में गिरे, चार की मौत, 11 लापता

Read Time:4 Minute, 24 Second

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक आठ साल की बच्ची का रेस्क्यू ऑपरेशन देखने के दौरान (Rescue Operation) करीब 40 लोग कुएं में गिर गए. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है वहीं 11 लोग अब भी लापता हैं. अब तक 16 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. गुरुवार देर रात पुलिस (MP Police) ने जानकारी देते हुए कहा कि बच्ची के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लोगों की भीड़ कुएं के आस पास जमा हो गई थी. लोगों की भीड़ की वजह से दबाव काफी बढ़ गया था और कुएं भी बाउंड्री टूट (Well Boundary Break) गई, जिसके बाद 40 लोग करीब 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरे. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

इस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने दुख जताया है.

उन्होंने कहा कि गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में लोगों के निधन की दुःखद खबर मिली. उनके शव निकाले जा चुके हैं. सीएम ने सभी मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राहत और बचाव कार्य अभी जारी है. वह लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऐलान किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये और घायलों के 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

मृतकों के परिवारों को मलेगी 5 लाख की आर्थिक मदद

मध्य प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग ने जानकारी दी थी कि आधी रात से पहले कई लोगों को बचा लिया गया था. जिनमें 13 लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj) भी सीधी नजर रखे हुए हैं. इस हादसे के बाद उन्होंने मंत्री विश्वास सारंग को रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करने के आदेश दिए. इसके साथ ही इस हादसे की हाई लेवल जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

खेलते समय 40 फीट गहरे कुएं में गिरी बच्ची

ग्रामीणों के मुताबिक गुरुवार देर शाम एक बच्ची खेलते समय कुएं में गिर गई थी. इस हादसे की खबर पूरे गांव में फैलते ही कुएं के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई. भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, साई मनोहर ने कहा कि बच्ची को बचाने की कोशिश के दौरान ही भीड़ की वजह से कुएं की बाउंड्री अचानक टूट गई और 40 लोग 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरे.

पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस हादसे के बाद आठ साल की बच्ची और बाकी बचे 17 लोगों की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह बात साफ नहीं है कि दीवार गिरने और बड़ी संख्या में लोगों के गिरने की वजह से बच्ची को चोट लगी है या नहीं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि काफी लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. लेकिन अब भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

बाउंड्री टूटने से 40 लोग कुएं में गिरे

विदिशा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू ने कहा कि करीब 10 लोग कुएं में फंसे हुए हैं. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ट्रैक्टर के कुएं में गिरने की वजह से कुछ समय के लिए बचाव अभियान रोक दिया गया था. लोगों को बाहर निकालने का काम अब भी जारी है.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!