61 दिन बाद खुला ताजमहल, देखने पर विदेशी महिला मेलिसा डालारोजा ने कहा, धन्यवाद इंडिया

Read Time:2 Minute, 33 Second

इकसठ दिनों के लॉक डाउन के बाद आज से खोले गए ताजमहल का दीदार करके ब्राजील की रहने वाली विदेशी महिला मेलिसा डालारोजा ने खुशी में कहा धन्यवाद इंडिया. लॉकडाउन के बाद खुले ताजमहल का दर्शन करने वाली मेलिसा डालारोजा पहली विदेशी पर्यटक हैं. दरअसल आज से भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारियों ने ताजमहल को आम लोगों के लिए खोल दिया है. पहले दिन ताज महल के अंदर 650 पर्यटकों को ताजमहल स्मारक देखने की अनुमति दिया है. इन्हीं 650 लोगों में मेलिसा डालारोजा भी शामिल थी.

आज से करीब तीन महीने पहले मेलिसा डालारोजा भारत में योगा की ट्रेनिंग लेने आई थी. मेलिसा डालारोजा ट्रेनिंग के बाद वापस अपने घर जाती पाती कि इससे पहले भारत में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से लॉक डाउन लग गया था. लॉकडाउन खुलने के बाद मेलिसा डालारोजा ने पवाराणसी के मंदिरों, घाट सहित राजधानी लखनऊ के प्रसिद्ध स्थानों पर गई थी. बीते मंगलवार को मेलिसा डालारोजा विश्व विख्यात आगरा के ताजमहल को देखने 1 दिन पहले पहुंच गई. मेलिसा डालारोजा ने बुधवार को ताज महल देखा.

मेलिसा डालारोजा ने ताजमहल को देखने के बाद अपना अनुभव बताती हैं कि ताजमहल जैसे स्मारक के लिए मैं इंडिया को धन्यवाद कहती हूं. सुबह के समय उगते सूरज के साथ ताजमहल देखना बहुत ही आश्चर्यजनक है. आगरा में आज से ताजमहल खुलने के बाद पर्यटक के आने से ताजमहल के अगल-बगल दुकान लगाने वाले दुकानदार भी खुश हैं. पर्यटक के आने से सभी दुकानदार ने चैन की सांस ली हैं.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!