Right News

We Know, You Deserve the Truth…

10 जून सूर्य ग्रहण; जाने सभी राशियों पर पड़ेगा क्या क्या असर

सूर्य ग्रहण 10 जून, गुरुवार को लग रहा है. पंचांग के अनुसार इस दिन ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. इसे शनि अमावस्या, ज्येष्ठ अमावस्या और शनि जयंती के नाम से भी जाना जाता है. 148 वर्ष बाद शनि जयंती पर सूर्य ग्रहण की स्थिति बन रही है. सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, आइए जानते हैं-

राशिफल

मेष राशिफल: मेष राशि वालों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आपको क्रोध से बचने की सलाह दी जाती है. धन का गलत प्रयोग हानि पहुंचा सकता है. अपयश भी प्राप्त हो सकता है.

वृष राशिफल: वृष राशि वाले अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. नकारात्मक विचारों से दूर रहें. राहु आपकी राशि में गोचर कर रहा है. इसलिए सेहत और करियर को लेकर सावधान रहें. भ्रम की स्थिति संबंधों को प्रभावित कर सकती है.

मिथुन राशिफल: सेहत और धन के मामले में सतर्कता बरतें. गलत कार्यों को भूलकर भी न करें. अचानक लाभ और हानि की स्थिति बन सकती है. धन का निवेश सोच समझ कर करें. लव रिलेशन में बाधा आ सकती है.

कर्क राशिफल: क्रोध की स्थिति से बचने का प्रयास करें. नहीं तो मुसीबत में पड़ सकते हैं. मन को शांत रखने की कोशिश करें. वाणी दोष की स्थिति न बनने दें. धैर्य बनाएं रखें. प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें.

सिंह राशिफल: मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. लेकिन अपने अधिकार और पद की गरिमा बनाए रखने का प्रयास करना होगा. किसी का अहित न करें. प्रेम और विनम्रता को बनाएं रखें. अचानक लाभ होने की स्थिति बनी हुई है. धर्म-कर्म के कार्यों में रूचि लें.

कन्या राशिफल: कन्या राशि वालों को सेहत के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचें. परिवार के सदस्यों से संंबंधों को मजबूत और मधुर बनाने का प्रयास करें.

तुला राशिफल: धन के मामले में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें. हानि की स्थिति बन सकती है. जीवन साथी का ध्यान रखें. तनाव और कलह की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें. जरूरतमंद लोगों की मदद करें.

वृश्चिक राशिफल: धोखा मिल सकता है. इसलिए सतर्क रहें. अज्ञात भय की स्थिति बनी रहेगी. नकारात्मक विचारों से दूर रहें. किसी का अपमान न करें. संतान को लेकर चिंता हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें. स्वच्छता के नियमों को अपनाएं.

धनु राशिफल: करियर को लेकर गंभीर रहना होगा. किसी भी प्रकार की लापरवाही बड़ी हानि का कारण बन सकती है. ज्ञान और शिक्षा के मामले में अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं. धन की बचत करें, भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करने की योजना बना सकते हैं.

मकर राशिफल: शनि देव को शांत करने की कोशिश करें. रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. शनि आपकी राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं. सेहत का ध्यान रखें. लोगों का सम्मान करें और निर्णय लेने से पहले सभी बिंदुओं की जांच अवश्य कर लें

कुंभ राशिफल: नए कार्य को आरंभ करने की योजना बना सकते हैं. क्रोध और अहंकार से दूर रहने का प्रयास करें. शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. इसलिए अपनी योजनाओं को लेकर सतर्कता बरतें.

मीन राशिफल: कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी. ऑफिस में सहयोगियों का सहयोग प्राप्त करने में सफलता प्राप्त करेंगे. साहस बना रहेगा.जीवन साथी की सेहत का ध्यान रखें.


error: Content is protected !!