Right News

We Know, You Deserve the Truth…

नंगल जरियालां व अंबोआ के जंगलों में लगी आग

नंगल जरियाला और अंबोआ गांव के जंगल में मंगलवार रात अचानक आग भड़क उठी। कुछ ही देरी में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। इसमें वन संपदा तबाह हो गई। स्थानीय लोगों, फायर बिग्रेड की सहायता से आगू पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि लोगों ने नंगल जरियाला और अंबोआ की सीमा पर सटे जंगल मे आग की लपटें देखीं। उन्होंने इसकी जानकारी नंगल जरियालां के उप प्रधान कैप्टन सुशील जरियाल, अंबोआ की प्रधान रीमा देवी सहित अन्य पंचायत पदाधिकारियों और वन विभाग को दी। उन्होंने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। साथ ही स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर भी आग बुझाना शुरू कर दिया। तेज हवा चलने से आग की लपटें भटक उठीं। इसकी वजह से आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया।

इसके अलावा फायर ब्रिगेड की गाड़ी जहां तक रास्ता था, पहुंचकर आग को बुझाने के लिए प्रयास करती रही। बुधवार सुबह भी जंगल से धुआं निकलता रहा। नंगल जरियाला के उपप्रधान शौर्य चक्र विजेता कैप्टन सुशील जरियाल ने बताया कि आग कैसे लगी, इसकी वजह अभी पता नहीं चली है, लेकिन इसमें किसी शरारती तत्व का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

वन रक्षक दविंदर कुमार ने बताया कि मंगलवार रात निजी जंगल से आग लपटें उठीं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग से हुए नुकसान और इसके कारणों की जांच उच्चाधिकारियों की अगुवाई में की जा रही है।

error: Content is protected !!