Share Market: आज शेयर मार्केट में 200 अंकों का उछाल, निफ्टी 17200 के पार

0

नई दिल्लीः सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सेंसेक्स 200 अंक से अधिक उछला है, सोमवार को सेंसेक्स 253 अंक बढ़कर 57,823 के स्तर पर खुला। निफ्टी भी 17200 के स्तर को पार कर चुका है।

फिलहाल निफ्टी 17235 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले, अगस्त महीने के पहले कारोबारी दिन सोमवार को वैश्विक बाजारों से घरेलू बाजारों को अच्छे संकेत मिले।

अमेरिका के बाजारों में लगातार तीसरे दिन मजबूती का माहौल दिखा। डाओ जोंस 315 अंक तक ऊपर उछलकर दिन की ऊंचाई पर बंद हुआ। Nasdaq में भी 1.9% की बढ़िया तेजी गई।

सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में ऑटो और फार्मा सेक्टर के शेयर मजबूत प्रदर्शन करते दिख रहे हैं जबकि एफएमसीजी और रियल्टी सेक्टर के शेयरों मे कमजोरी दिख रही है। वहीं नजारा टेक के शेयरों में 11% जबकि पेटीएम के शेयरों में 5% की मजबूती देखने को मिली है।

यूरोपीय बाजारों भी एक से डेढ़ की फीसदी की तेजी देखी गई। एशियाई बाजारों में SGX निफ्टी करीब 50 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है। कच्चे तेल के भाव 104 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का का भाव बढ़कर 1770 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस हो गया।

विदेशी संस्थागत निवेशकों (FIIs) की बात करें उन्होंने पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को नकद में 1046 करोड़ रुपए की खरीदारी की। वहीं दूसरी ओर, घरेलू निवेशकों (DIIs) ने शुक्रवार को नकद में एक करोड़ रुपए की बिकवाली की।

Previous articleViral Letter: मोदी जी आपने बहुत महंगाई कर दी, पेंसिल मांगने पर मां करती है, मैं क्या करूं; कृति दुबे
Next articleजल्द नए अवतार में दिखेगी किआ सेल्टॉस, मिलेंगे 6 एयरबैग्स

समाचार पर आपकी राय: