हमीरपुर में बाप बेटे ने राजस्थानी को बेच दिया पंचायत घर, पुलिस ने दर्ज किया मामला

हमीरपुर। आपने सुना होगा कि पिता को बताए बिना बेटे द्वारा जमीन जायदाद बेच दी या फिर पिता द्वारा बेटे को बेदखल कर दिया। पर यह नहीं सुना होगा कि पिता और बेटे ने मिलकर पंचायत घर ही बेचा दिया।

जिला परिषद हमीरपुर (Hamirpur) के उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी व उनके बेटे पर सरकारी पंचायत घर को राजस्थान (Rajsthan) के निवासी व्यक्ति को बेचने के आरोप लगे हैं। कुछ समय पहले जिला प्रशासन हमीरपुर को सासन पंचायत के निवासी व्यक्ति द्वारा इस बात शिकायत दी गई थी। प्रारंभिक छानबीन के बाद शिकायत में तथ्य सही पाए जाने पर जिला प्रशासन की तरफ से मामला पुलिस (Police) को फॉरवर्ड किया गया है। बताया जा रहा है जिला प्रशासन कि प्रारंभिक छानबीन के बाद तथ्य सही पाए गए हैं, जिसके बाद अब सदर थाना हमीरपुर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी और उनके बेटे रविंद्र कुमार दर्जी पर केस दर्ज किया है।

शिकायत में सासन पंचायत के निवासी व्यक्ति बलबीर ने आरोप लगाए हैं कि जिला परिषद हमीरपुर के उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी ने प्रधान (Pardhan) रहते हुए साल 2013 में अपने बेटे रविंद्र कुमार दर्जी के साथ मिलकर सासन पंचायत घर को राजस्थान निवासी एक व्यक्ति को बेच दिया। गौरतलब है कि तब यह पंचायत घर एक सराय में चल रहा था, जो कि सरकारी थी। इस खरीद.फरोख्त में वित्तीय लेनदेन के तथ्य भी सामने आए हैं । अब इस मामले में पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डीसी (DC) देव स्वेता बनिक ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद प्रारंभिक छानबीन करने के बाद केस को एसपी (SP) ऑफिस को फॉरवर्ड किया गया है। आगामी दिनों में मामले में नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। धारा 118 की अवहेलना जांच का विषय है, जिसमें प्रारंभिक छानबीन की गयी, लेकिन इसमें सभी पक्षों की सुनवाई करने के बाद अंतिम फैसला होगा।

पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा का कहना है कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत सदर थाना हमीरपुर में यह केस दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने यह आरोप लगाए हैं कि नरेश कुमार दर्जी के प्रधान रहते हुए उनके बेटे ने पंचायत घर को राजस्थान निवासी एक व्यक्ति को बेच दिया। इसके लिए कुछ वित्तीय लेनदेन भी हुए थे। इसके अलावा कुछ अन्य आरोप भी लगाए गए हैं। जिनकी जिला प्रशासन हमीरपुर द्वारा जांच की जा रही है। पुलिस ने शिकायत के तथ्यों के आधार पर एफ आई आर दर्ज की है और इसमें आगामी छानबीन की जा रही है।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!