शिमला: पर्यटकों से कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करवाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

Read Time:1 Minute, 46 Second

राजधानी शिमला में इन दिनों काफी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। जुलाई में मैदानी इलाकों में गर्मी अधिक बढ़ने के कारण सैलानी पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं। लेकिन पर्यटकों का काफी तादाद में पहुंचना कोरोना संक्रमण के खतरे की आशंका को भी बढ़ा रहा है।

वहीं अन्य राज्यों से आए पर्यटक कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। जब स्थानीय पुलिस इन्हें मास्क लगाने और कोविड नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करती है तो ये पुलिस से ही उलझ जाते हैं। इससे निपटने के लिए प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर पुलिस विभाग ने अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है। इन दिनों रिज मैदान शिमला में पुलिस लोगों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित कर रही है।

शिमला पुलिस लोगों को मास्क भी वितरित कर रही है। वहीं पुलिस मनमानी करने वालों और नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काट रही है। पुलिस ने कोरोना संबंधी दिशानिर्देश का पालन न करने वाले पर्यटकों पर सख्ती बढ़ा दी है।

पुलिस अधिकारी सूरज नेगी का कहना है कि बाहर से आने वाले पर्यटक जानबूझ कर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके चालान भी काटे जाएंगे।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!