सोमवार रात को वीरभद्र सिंह को पड़ा था दिल का दौरा, आईसीयू में वेंटिलेटर पर लेकिन हालात स्थिर

Read Time:2 Minute, 24 Second

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के छह बार मुख्यमंत्री रह चुके और वयोवृद्ध कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह सोमवार की रात दिल का दौरा पड़ने के बाद से IGMC, शिमला में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सीनियर मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ जनक राज पखरेतिया ने बताया कि 87 वर्षीय नेता को गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में स्थानांतरित कर दिया गया है और वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. उनकी हालत गंभीर है लेकिन स्थिर बनी हुई है.

23 अप्रैल से अस्पताल में भर्ती , दो बार कोरोना से लड़ी जंग

बता दें कि वीरभद्र सिंह का 23 अप्रैल से आईजीएमसी में इलाज चल रहा है. उन्हें 13 अप्रैल को कोविड -19 पॉजिटिव मिलने के बाद मोहाली के मैक्स अस्पताल ले जाया गया था. ठीक होने के बाद उन्हें 23 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी लेकिन शिमला पहुंचने पर उन्हें सांस लेने में कठिनाई हुई और उन्हें फिर से IGMC में भर्ती कराया गया. 11 जून को वे फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए गए और इस बीमारी से उन्होंने फिर से लड़ाई लड़ी.

9 बार विधायक और पांच बार रह चुके हैं सांसद

वीरभद्र सिंह नौ बार विधायक और पांच बार संसद सदस्य रह चुके हैं. वह छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें.वर्तमान में, वह राज्य विधानसभा में सोलन जिले के अर्की निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.

फिलहाल डॉक्टर उनकी सेहत पर पूरी नजर बनाए हुए हैं. डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखरेख कर रही हैं. उम्मीद है कि वे जल्द स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होंगे.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!