Right News

We Know, You Deserve the Truth…

बाहरी क्षेत्रों से आने वाले कर्मचारियों को होना होगा क्वारंटाइन, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्यवाही

जिला के विभिन्न विद्युत परियोजनाओं में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले कर्मचारियों और मजदूरों को 14 दिन का होम क्वारंटीन करना सुनिश्चित बनाया जाए। कोविड- नियमों के उल्लंघन पर परियोजना प्रबंधन की व्यक्तिगत रूप से जिम्मेवारी तय की जाएगी। जिला में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के उपाय और पंचायत प्रतिनिधियों की सक्रिय सहभागिता को लेकर उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने निर्देश देते हुए कहा कि विद्युत परियोजनाओं में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले कर्मचारी व मजदूर कोविड- नियमों के तहत 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन होने चाहिए।



7 दिनों के बाद नेगेटिव रिपोर्ट के उपरांत ही कार्य स्थलों पर जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अमूमन देखा गया है कि यह लोग स्थानीय लोगों से भी घुल मिल रहे हैं जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। उल्लंघन की सूरत में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी और परियोजना प्रबंधन की व्यक्तिगत रूप से जिम्मेवारी तय की जाएगी। उपायुक्त ने पंचायत प्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाहरी लोगों के प्रवेश विशेषकर सीमा क्षेत्रों में लगती ग्राम पंचायतों में प्रवेश करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए और प्रशासन को इस बारे अवगत करवाएं।

उपायुक्त ने भरमौर, तीसा व सलूनी उपमंडल के एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि इन क्षेत्रों में भेड़ पालकों व पशुपालकों को सीधे अपनी चारागाहों की ओर ही रुख करवाना सुनिश्चित करें और इनकी सेंपलिंग भी सुनिश्चित बनाई जाए। उपायुक्त ने खंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भरमौर, तीसा व सलूणी के समर्पित कोविड केयर सेंटर मे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कन्टेनमेंट जॉन से बाहर आने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की भी निर्देश जारी किए।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से सैंपलिंग में आनाकानी करने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न निर्माणाधीन स्थलों पर कार्यरत प्रवासी मजदूरों के लिए संबंधित ठेकेदार मौजूदा स्थिति को देखते हुए राशन खाने व रहने की भी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उपायुक्त ने सभी पंचायत पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी पंचायतों में कोविड-19 की गाइडलाइन की अनुपालना को कड़ाई से सुनिश्चित बनाए और अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन बखूबी से करें और संक्रमण की चैन को तोड़ने में लोगों को भी जागरूक करें।

error: Content is protected !!