ईडी ने पश्चिम बंगाल में रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर मारा छापा

RIGHT NEWS INDIA: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों और उनके सहयोगियों के 10 ठिकानों पर छापा मारा। ईडी ने शुक्रवार को कहा कि यह कार्रवाई इन लोगों के खुद को ‘भारतीय’ बताकर करोड़ों की धोखाधड़ी करने के आरोप की जांच के तहत की गई।

पश्चिम बंगाल की 2216 किलोमीटर से अधिक की सीमा बांग्लादेश के साथ लगती है। एजेंसी ने कहा कि उसने पश्चिम बंगाल में प्रोशांता कुमार हलदर, प्रीतीश कुमार हलदर, प्रणीश कुमार हलदर और उनके सहयोगियों के परिसरों पर छापे की कार्रवाई की। प्रोशांता कुमार हलदर खुद को भारतीय नागरिक बताता है। उसने फर्जीवाड़ा कर बंगाल सरकार का राशन कार्ड समेत विभिन्न सरकारी पहचान पत्र बनवा लिए। इसमें उसका नाम शीबशंकर हलदर है। उसके पास भारत को मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड और आधार कार्ड भी है। उसके सहयोगियों ने भी ऐसा ही कर खुद की भारतीय पहचान बना ली।



ईडी ने कहा कि इन बांग्लादेशी नागरिकों ने फर्जी पहचान पत्रों के आधार पर देश में कंपनियां भी बना ली और कोलकाता के पॉश इलाके समेत विभिन्न जगहों पर अचल संपत्तियां भी खरीदीं। प्रोशांता कुमार हलदर और उसके सहयोगी बांग्लादेश में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपी हैं। उन्होंने यह पैसा भारत समेत अन्य देशों में खपाया।

SHARE THE NEWS:

Comments:

error: Content is protected !!