जिला कुल्लू में न्यू ईयर की तैयारियों को लेकर कुल्लू पुलिस भी अब चौकस हो गई है। वहीं वाहनों की जाम से बचने के लिए कुल्लू पुलिस रूम की मदद लेगी और ड्रोन के जरिए ही जगह-जगह यातायात को सुचारू किया जाएगा।
न्यू ईयर मनाने के लिए इन दिनों हजारों की संख्या में रोजाना वाहन जिला कुल्लू के मनाली मणिकरण व बंजार घाटी में पहुंच रहे हैं। ऐसे में घाटी की संग सड़कें ट्रैफिक जाम का भी कारण बन रही है। वहीं कुछ पर्यटकों की गलती की वजह से भी घंटों लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। कुल्लू पुलिस ने न्यू ईयर के लिए अब एक ट्रैफिक प्लान तैयार किया है जिसके लिए कुल्लू पुलिस ड्रोन की भी मदद लेगी। ड्रोन के माध्यम से जगह-जगह ट्रैफिक को भी सुचारू किया जाए। बीते दिनों भी हजारों की संख्या में वाहन आने के चलते ट्रैफिक लगा रहा और पुलिसकर्मियों को भी उसे सुचारू करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अब जिला कुल्लू के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है और जगह-जगह पर लोन भी उड़ाया जाएगा। ड्रोन के माध्यम से सड़क में गलत तरीके से पार्क हुए वाहनों का पता लगाया जाएगा और उनके चालान भी काटे जाएंगे।

वहीं एसपी कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि तंग सड़को पर बड़े वाहनों को थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद भेजा जाएगा। ताकि न्यू ईयर मनाने आए सैलानियों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़े। वहीं उन्होंने सैलानियों से भी आग्रह किया है कि वे अपने वाहनों को ट्रैफिक नियमों के अनुसार ही चलाएं।
पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से कोरोना के मद्देनजर चलाए गए विशेष अभियान के तहत एक दिन में ही कुल्लू, मनाली व सोलंगनाला में पर्यटकों सहित स्थानीय कुल 24 लोगों के चालान काटे गए। इन सभी 24 लोगों से कुल 33 हजार रुपये चालान के वसूले गए।

error: Content is protected !!