Right News

We Know, You Deserve the Truth…

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित ऑफिस पर मारा छापा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्‌विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित कार्यालय पर छापा मारा है। यह खबर न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। पहले दिल्ली स्थित पर छापा मारा गया उसके बाद ट्‌विटर के गुरुग्राम स्थित ऑफिस भी टीम के सदस्य जांच के लिए पहुंचे। इस संबंध में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पायी है। हालांकि सूत्रों के हवाले से ऐसी सूचना मिल रही है कि यह छापा टूलकिट मामले में जांच के लिए किया गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्‌विटर इंडिया की तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें स्पेशल सेल की टीम ट्‌विटर इंडिया के कार्यालय में नजर आ रही है। ट्‌विटर इंडिया के एमडी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम ट्‌विटर के कार्यालय रूटीन नोटिस देने के लिए आयी थी। उसे यह मालूम नहीं था कि नोटिस देने के लिए कौन सही व्यक्ति है। एनएनआई के अनुसार ट्‌विटर इंडिया के एमडी का बयान बहुत ही अस्पष्ट था।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस की टीमें सामान्य प्रक्रिया के तहत ट्विटर इंडिया को नोटिस देने के लिए उसके कार्यालय गयी थी। इसकी जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि वे जानना चाहते थे कि नोटिस देने के लिए सही व्यक्ति कौन है क्योंकि ट्विटर इंडिया के एमडी की ओर से मिला जवाब बिलकुल सटीक नहीं था।

सूत्रों के हवाले यह जानकारी मिली है कि टूलकिट मामले की जांच के सिलसिले में स्पेशल सेल की दो टीमें ट्विटर इंडिया के लाडो सराय और गुड़गांव स्थित कार्यालय में छापा मारने पहुंची थीं। एक अधिकारी ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम ने भाजपा नेता संबित पात्रा के ट्वीट को ‘भ्रमित करने वाला’ बताने को लेकर माइक्रोब्लॉगिंक साइट से स्पष्टीकरण मांगा है।

बिस्वाल ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर के पास कुछ ऐसी सूचना है जो दिल्ली पुलिस के पास नहीं है और यह जानकारी जांच से जुड़ी हुई है। इसलिए पुलिस ने यह कार्रवाई की।

error: Content is protected !!