दिल्ली पुलिस ने रविवार को एक 5 सितारा होटल में छापा मारा। यहां के दो कमरों में अवैध तरीके से कसीनो चल रहे थे। होटल से पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। साथ ही यहां से लाखों रुपए भी जब्त किए गए हैं। पुलिस को साउथ दिल्ली में महिपालपुर के होटल रेडिसन ब्लू के दो कमरों में अवैध रूप से कसीनो चलाए जाने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने यहां रविवार को छापा मारा। होटल से 14 लोग पकड़े गए हैं, जिनमें 9 लड़के और 5 लड़कियां शामिल हैं।

दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि लॉकडाउन की वजह से मुंबई, गोवा और नेपाल में कसीनो बंद हो गए हैं। इसलिए इन राज्यों में कसीनो चलाने वाले कसीनो मालिक दिल्ली के 5-स्टार होटलों और फार्महाउस को टारगेट कर रहे हैं और अवैध तरीके से गैंबलिंग और कसीनो चला रहे हैं।

इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने रेडिसन होटल के रूम नंबर 101 और 103 में छापा मारा। यहां से पुलिस ने 9 पुरुष और 5 महिलाओं को पकड़ा। कमरे से कसीनो के कॉइन्स या चिप्स भी बरामद किए हैं। कसीनो में इन कॉइन्स या चिप्स का इस्तेमाल पैसों के तौर पर होता है।

पुलिस ने बताया कि जिन पुरुषों को पकड़ा गया है, वो कार्ड के जरिए कसीनो खेलते थे। जबकि उनके साथ महिलाएं सपोर्ट के लिए मौजूद रहती थीं। पकड़ी गई महिलाओं में 4 नेपाल की और एक पंजाब की है। बाकी सभी पुरुष दिल्ली-एनसीआर के रहने वाले हैं।

कसीनो खेलने में इस्तेमाल होने वाले कॉइन्स भी मिले हैं।

छापेमारी में पुलिस को क्या मिला?

होटल के दो कमरों में छापेमारी से पुलिस को कैश समेत कई सामान मिले हैं। पुलिस ने यहां से कुल 1.12 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। साथ ही 6,100 कॉइन्स भी जब्त किए हैं। एक कॉइन की कीमत 500 रुपए के बराबर है, यानी पुलिस ने कुल 30.50 लाख रुपए की कीमत के कॉइन्स बरामद किए हैं। इसके अलावा कसीनो खेलने में इस्तेमाल होने वाले 30 कार्ड भी पुलिस ने जब्त किए हैं।

कौन हैं पकड़े गए लोग?

पुलिस ने कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें अमित मिगलानी (36), अमित अरोड़ा (41 साल), विनय (38), हरप्रीत (52), कमल कुमार (52), राकेश दुआ (39), करण अरोड़ा (19), विशाल (22) और हकीम (31) हैं. पुलिस ने 5 महिलाओं को भी यहां से गिरफ्तार किया है. इनमें कविता (36), सवीना (29), श्वेता (27), सरिता (35) और अनीता (35) हैं।

error: Content is protected !!