राजधानी दिल्ली में कोरोना के कहर के चलते हालात हर दिन बदतर होते जा रहे हैं. ऐसे में यहां 24 घंटे में कोरोना के 27,047 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 375 मरीजों की मौत की खबर है. जिसके बाद कोरोना से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 16,147 पहुंच गया है. इसके अलावा दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 99,361 हुई.

दिल्ली में इस समय होम आइसोलेशन में कोरोना के 51,616 मरीज हैं. यहां कोरोना की संक्रमण दर 32.69 फीसदी हो गई है. वहीं सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 8.64 फीसदी हो गई है. ऐसे में अगर हॉटस्पॉट की बात करें तो दिल्ली में यह आंकड़ा 37 हजार के पार हो गया है, वहीं 37,223 कंटेनमेंट जोन हो चुके हैं.

इसके साथ ही दिल्ली में रिकवरी दर 89.94 फीसदी पहुंच गई है. राजधानी में कुल केस की बात करें तो यहां यह आंकड़ा 11,49,333 तक पहुंच गया है.

वहीं, इसी बीच आम आदमी पार्टी के विधायक शोएब इकबाल ने मांग की है कि राजधानी में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए. दिल्ली के मटियामहल से विधायक शोएब इकबाल ने ये मांग कोरोना के कारण दिल्ली में पैदा हुई मौजूदा परिस्थितियों को लेकर की है. इतना ही नहीं, उन्होंने हाईकोर्ट से भी अपील की है कि दिल्ली में फैल रही अव्यवस्था को देखते हुए अब यहां राष्ट्रपति शासन लग जाना चाहिए. विधायक की शिकायत है कि दिल्ली में मरीजों को ना दवाई मिल रही है और ना ही अस्पताल-ऑक्सीजन, ऐसे में लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

By rnidesk

error: Content is protected !!