राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड नए मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 10,774 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,25,197 पर पहुंच गई है। इस दौरान 5,158 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर लौटे हैं। वहीं पॉजिटिव रेट बढ़कर 9.43 प्रतिशत हो गया है। इससे पहले शनिवार को 7,897 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे। वहीं इस दौरान 48 मरीजों ने वायरस के कारण दम तोड़ा था। 

वहीं रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते लेकिन केस बढ़वने पर हमने कुछ पाबंदियां लगाई हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की स्थिति नवंबर से भी ज्यादा चिंताजनक है। उस समय एक दिन में 8 हजार केस आए थे। अब एक दिन में 10 हजार से अधिक केस आ रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि अगर अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगेंगे तो लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

शादी में 50 तो अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने शनिवार को नई गाइडलाइंस जारी कीं। नए आदेश में कहा गया है कि रेस्तरां, सिनेमा हॉल और बसें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण को छोड़कर, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। इसके अलावा शादी एवं अंतिम संस्कार जैसे समारोहों में लोगों की उपस्थिति की सीमा निर्धारित कर दी गई है।

error: Content is protected !!