ठेकेदार कर रहा था पाकिस्तान के लिए जासूसी, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Read Time:2 Minute, 42 Second

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले एक ठेकेदार को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान 48 वर्षीय हबीब खान के तौर पर हुई है। यह कई महीने से आईएसआई को भारतीय सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज उपलब्ध करा रहा था। पोकरण सेना के आधार शिविर में तैनात भारतीय सेना के अफसर से उसने उक्त दस्तावेज हासिल किए थे।

सीनियर अफसरों के मुताबिक हिरासत में लिया गया संदिग्ध राजस्थान के बीकानेर जिले का मूल निवासी है और पिछले कई वर्षो से वह पोकरण क्षेत्र में रह रहा था। संदिग्ध व्यक्ति भारतीय सेना में कांट्रेक्टर के रूप में कई वर्षों से कार्य कर रहा है।

जासूस के पास था सेना में सब्जी सप्लाई का ठेका
इसके साथ ही वर्तमान में पोकरण क्षेत्र में संचालित इंदिरा रसोई में सब्जी सप्लाई का ठेका उसी के पास है और वह भारतीय सेना के लिए सब्जियां सप्लाई कर रहा था। क्राइम ब्रांच की एक टीम ने मंगलवार शाम जैसलमेर पहुंचकर हबीब खान को धर दबोचा। हबीब खान से पूछताछ के बाद उसे कई जगहों पर ले जाया गया। जहां वह आईएसआई के गुर्गो से मिलता था।

सेना के अधिकारी से लिए थे गोपनीय दस्तावेज!
यह भी पाया गया कि उसने सेना के एक अधिकारी से संवेदनशील दस्तावेज मिल रहे थे। जिन्होंने कथित तौर पर उनके द्वारा प्रदान किए गए प्रत्येक दस्तावेज के लिए उससे शुल्क लिया था। हैंडलर और खान ने सेना के अधिकारी को कुछ विशेष सैन्य सूचना भेजने के लिए तैयार किया था।

बताया जा रहा है कि हबीब से पूछताछ में दो तीन और लोगों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। अभी इस मामले में क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!