मेरठ में विवाहिता की हत्या कर लाश की गायब, पति समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज

मेरठ से सटे सरधना में मोहल्ला गंज बाजार निवासी विवाहिता की दहेज की मांग को लेकर हत्या करने और शव गायब करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। विवाहिता के मायके वालों ने थाने पहुंचकर पति समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बताया गया कि ससुराल वाले उनकी बेटी से लगातार 20 लाख रुपये की मांग कर रहे थे, नहीं देने पर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

बताया कि तकरीबन पंद्रह दिन से मायके वालों को उनकी बेटी से कोई संपर्क नहीं हुआ था। दामाद व अन्य ससुराल वालों से पूछने पर वे बात का टला देते। काफी पूछने पर उन्होंने कहा कि अब उनकी बेटी से उनकी कभी बात नहीं हो पाएगी।

जानकारी के अनुसार सीतापुर लखनऊ निवासी खोखे लाल गुप्ता ने अपनी छोटी बेटी की शादी सरधना निवासी दीपक जैन पुत्र राजकुमार जैन के साथ पूरे दान दहेज के साथ की थी। सोमवार को खोखे लाल सरधना थाने पहुंचे। यहां तहरीर देते हुए उन्होंने दहेज उत्पीड़न के लिए बेटी की हत्या और शव को गायब करने के आरोप में दामाद दीपक समेत उसके परिवार के छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट करनी शुरू कर दी थी। पिछले कुछ समय से ससुराल वाले उनकी बेटी से 20 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इसको लेकर बेटी का पति से भी कई बार झगड़ा हुआ। बेटी ने यह बात अपने मायके वालों को बताई, तो उन्होंने दामाद से इतनी बड़ी रकम तुरंत जुटाने में असमर्थता जताई।

विवाहिता के पिता ने थाने में तहरीर देकर बताया कि कोरोना महामारी के कारण उनका व्यवसाय भी बंद हो गया और वह पैसा नहीं दे सके। इसी बात को लेकर ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ फिर से झगड़ा किया और उसकी हत्या कर शव को कहीं ले जाकर दबा दिया है।

पिता ने तहरीर में बताया कि तकरीबन 15 दिन से उनकी बेटी का फोन नहीं मिल रहा है और न ही उससे बात हो पाई है। बताया कि ससुराल वालों से जब इसकी जानकारी की गई, तो उन्होंने कहा कि उनकी बेटी कहीं चली गई है और वह अब कभी नहीं मिलेगी।

पिता का कहना है कि ससुराल वालों पति और ससुराल वालों ने मिलकर उनकी बेटी की हत्या कर लाश को कहीं गायब कर दिया है। पिता ने बेटी के पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की छानबीन कर उचित कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

error: Content is protected !!