Right News

We Know, You Deserve the Truth…

कोविन पोर्टल और आरोग्य सेतू ऐप पर अपॉइंटमेंट मिलने पर ही पहुंचे टीकाकरण केन्द्र- उपायुक्त प्रजापति

धर्मशाला, 16 मई: उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने आज यहां बताया कि जिला कांगड़ा में 45 स्थानों पर 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण पहले चरण में 17 मई से शुरू होकर 31 मई तक चलेगा, इसके बाद का शेड्यूल अलग से जारी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग में 17 मई से केवल उन्हीं लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा, जिन्हें कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु ऐप पर पंजीकरण के आधार पर टीकाकरण के लिए अप्वाइंटमेंट मिल चुकी है।

उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन सप्ताह में दो दिन सोमवार व वीरवार को ही लगेगी।  उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने टीकाकरण के लिए पूर्व में अपना पंजीकरण करवाया है, उन्हें टीकाकरण के लिए पोर्टल पर अपनी अप्वाइंटमेंट फिर से निर्धारित करनी होगी। उन्होंने 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों से आग्रह किया है, कि वे निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही टीकाकरण के लिए टीकाकरण केंद्र पर जाएं, क्योंकि बिना निर्धारित शेड्यूल के टीकाकरण नहीं किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि इस महीने पांच दिन ही 18 से 44 साल के बीच के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसमें 17 मई, 20 मई, 24 मई, 27 मई और 31 मई को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में टीकाकरण के लिए 45 केन्द्र बनाये गये हैं जिसमें हर सेंटर में 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीएच भवरना, सीएचसी धीरा, सीएच डाडासिबा, पीएचसी सुनहेत, पीएचसी प्रागपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भाडल, फतेहपुर, रेहन, सीएच रे, पीएचसी धमेटा, सीएच नूरपुर, सीएचसी गंगथ, पीएचसी जसूर, एमसीएच सदवां, सीएचसी खैरियां, सीएचसी गोपालपुर, सिविल अस्पताल पालमपुर, पीएचसी कंडबाड़ी, पीएचसी पंचरुखी, पीएचसी मनियारा, सीएच इंदौरा, पीएचसी बडुखर, सीएच ज्वालामुखी, सीएचसी हरिपुर, सीएचसी खुंडियां, सीएचसी मझीण, पीएचसी दरकाटा, सीएच बैजनाथ, सीएच चढियार, सीएचसी बीड़, सीएच नगरोटा बगवां, पीएचसी चामुंडा, सीएचसी बडोह, नगरोटा सूरियां, सीएच जवाली, एमसीएच कोटला, सीएच शाहपुर, जोनल अस्पताल धर्मशाला, पीएचसी चड़ी, सीएच थुरल, सीएच जयसिंहपुर, सीएच कांगड़ा, पीएचसी तकीपुर, सीएचसी लंज, पीएचसी दाड़ी में 18 से 44 साल के बीच के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा।
                 

error: Content is protected !!