दाऊद इब्राहिम पर कसा शिकंजा, कई जगह छापेमारी, 2 गिरफ्तार

RIGHT NEWS INDIA: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, जिसने भारत में कई जगह आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिलाया, उसके खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की छापेमारी चल रही है।

कल देर रात मुंबई के वेस्टर्न सबअर्बन इलाके में छापेमारी की गई, जहां से 2 ऐसे लोग पकड़े गए जो दाऊद के लिए फाइनेंस जमा करने का काम करते थे। उन दोनों को अब कस्टडी के लिए स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जांच अधिकारियों के मुताबिक, एनआईए की टीम ने देश के कई राज्यों में छापेमारी की है। साथ ही, कई जगह केस भी दर्ज किए हैं। एनआईए ने डी कंपनी मामले में दाऊद इब्राहिम कासकर और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को दबोचा है। उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59 साल) और शकील शेख उर्फ छोटा शकील (51 साल) के रूप में हुई है। इन दोनों को आज एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। इसके बाद पुलिस हिरासत में भेज दिया जाएगा। बता दें कि, “डी कंपनी” दाऊद इब्राहिम की ही कंपनी है। जिसके जरिए भारत में आपराधिक गतिविधियां संचालित की जाती हैं।

यहां भी हुई थी छापेमारी

एनआईए के दस्ते लगातार छापेमारी कर रहे हैं। इसी महीने की शुरूआत में 20 जगहों पर छापे मारे गए हैं। मुंबई के माहिम इलाके में कय्यूम नाम के एक शख्स को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दबोचा था। वहीं, माहिम दरगाह और हाजी अली दरगाह के प्रबंध न्यासी सुहैल खंडवानी को भी पकड़ा। इसके अलावा समीर अंगोरा को बांद्रा में डिलाइट अपार्टमेंट से पकड़ा।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!