कानपुर में डीएवी डिग्री कॉलेज में सैन्य विज्ञान विभाग के प्रोफेसर ने छात्रा से छेड़खानी की। अश्लील कमेंट करने के साथ छात्रा से अभद्रता की। छात्रा और उसके परिवार वालों ने इसकी शिकायत प्रबंध समिति से की। प्रबंध समिति ने प्रोफेसर को निलंबित कर दिया और जांच बैठा दी है। 

डीएवी कॉलेज में साइकोलॉजी विभाग में एमए द्वितीय वर्ष की छात्रा ने कॉलेज के सैन्य अध्ययन विभाग के शिक्षक डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव प्रथम के खिलाफ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। छात्रा का कहना है कि बुधवार को कॉलेज में फेयरवेल पार्टी की तैयारियां चल रही थीं।

तभी शिक्षक वहां आएं और उन्होंने छात्रा को कार्य के बहाने बाहर बुलाया। उस पर अश्लील कमेंट पास करने के साथ गलत हरकत की। छात्रा ने तुरंत अपने विभागाध्यक्ष और प्रबंध समिति के सचिव डॉ. नागेंद्र स्वरूप से शिकायत की। उन्होंने प्रोफेसर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

डॉ. नागेंद्र स्वरूप का कहना है कि मामले की जांच महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. बीआर अग्रवाल को  सौंपी हैं। उनको एक माह के भीतर अपनी रिपोर्ट देनी होगी। वहीं, इस संबंध में बात करने के लिए डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव प्रथम को फोन किया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

error: Content is protected !!