प्रधानी के चुनाव में हार नही पचा पाए, दलित महिला प्रधान को जहर खिला कर मार दिया

Read Time:2 Minute, 28 Second

UP News: यूपी में अभी हाल ही में ग्राम प्रधान के चुनाव संपन्न हुए हैं. लेकिन ग्राम प्रधान के उम्मीदवार अपनी हार नहीं पचा पा रहे हैं. यूपी के कई जनपदों में चुनावी रंजिश के चलते खूनी संघर्ष की खबरें भी आई थीं. बिजनौर जिले में तो एक ऐसी खबर आई, जिसको सुनने के बाद यूपी के ग्राम प्रधान शायद किसी की दावत में जाकर खाने से पहले सौ बार सोचेंगे. यहां एक नवनिर्वाचित दलित महिला ग्राम प्रधान का चुनाव तो जीत गई, लेकिन विपक्षियों के चलते अपनी जिंदगी से हार गई.

क्या है पूरा मामला?
मामला जिले के हुकूमतपुर केशों उर्फ गांवड़ी का है. यहां शिक्षा देवी नाम की दलित महिला ने भारी मतों से प्रधान पद पर जीत हासिल की थी.

लेकिन हारने वाली उम्मीदवार रश्मि का पति मोनू शिक्षा देवी की जीत को पचा नहीं सका. महिला ग्राम प्रधान गांव में ही एक शादी समारोह में गई थी. जहां हार से झुंझलाए प्रत्याशी के परिवार ने महिला प्रधान के खाने में जहरीला पदार्थ दे दिया.

जहरीला खाना खाते ही महिला प्रधान की हालत बिगड़ गई. आनन-फानन में उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला की हालत को नाजुक देखते हुए बिजनौर के डॉक्टर ने मेरठ रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान महिला प्रधान ने दम तोड़ दिया.

एक आरोपी हिरासत में
एसपी डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों ने हारने वाली प्रधान प्रत्याशी रश्मि देवी के पति मोनू सहित 5 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा महिला ग्राम प्रधान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!