बेटमा थाना क्षेत्र की आरआर स्टोन खदान में काम करने वाले दलित मजदूरों के साथ बेरहमी से पिटाई का

वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स अपशब्द कहते हुए मजदूर के चेहरे में पैर रखता है। वहीं, दूसरा शख्स उसके पैर पकड़कर उल्टा कर उठाता है और तीसरा बेल्ट से उसे बेहरमी से पीटता है। मजदूर दर्द से कराहते हुए यही कर रहा है कि छोड़ दो, मैं मर जाऊंगा। इसके बाद भी एक व्यक्ति कह रहा है, इसने मुझे चैलेंज दिया और मार…।

मामले में अखिल भारतीय बलाई समाज महासंघ शनिवार दोपहर डीआईजी ऑफिस पहुंचा और नारेबाजी की। हाथों में तख्तियां लिए समाज की महिलाओं ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त धारा में कार्रवाई करने के लिए डीआईजी ऑफिस के गेट पर धरना भी दिया।

समाज की महिला प्रदेश अध्यक्ष लता मालवीय ने बताया कि 3 दिसंबर की रात खदान में काम करने वाले ग्राम माचल निवासी पप्पू पिता देवी सिंह और बलराम पिता मिट्ठू लाल के साथ आरआर स्टोन खदान पर काम करने वाले पंडित शिवनारायण प्रताप सिंह, पारस बागवान और प्रदीप ने मिलकर डीजल चोरी के आरोप में दोनों मजदूरों की बेरहमी से पिटाई की। यही नहीं, उनके चेहरे पर पैर रखकर पीटा गया। शिकायत पर पुलिस ने सामान्य धारा में ही केस दर्ज किया, जबकि मामले में अपहरण कर ले जाने, जाति सूचक शब्द कहने की धारा और अन्य गंभीर धाराएं नहीं लगाई गई।

मामले में आरोपियों ने मारपीट का वीडियो भी खुद ही बनाया, जिसमें उनकी दरिंदगी साफ नजर आ रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर ज्ञापन दिया गया है। इधर, मामले में भी डीआईजी ने जांच के बाद आरोपियों पर कठोर धाराओं में कार्रवाई का आश्वासन देकर समाज के लोगों को शांत किया।

By

error: Content is protected !!