उत्तर प्रदेश पुलिस और साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी करने वाले ‘हैलो गैंग’ के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आगरा में कई थानों की पुलिस फोर्स और साइबर सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चंबल के बीहड़ों में बसे एक गांव में छापा मारकर इस गैंग के आठ साइबर ठगों और उनके सरगना को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की गिरफ्त में आए साइबर क्रिमिनल्स लोगों से ऑनलाइन मसाज, पार्लर, स्पा सेंटर कंपनी के कस्टमर केयर अधिकारी बनाने के साथ अखबारों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे लाखों की हेराफेरी और ठगी करते थे। यूपी पुलिस ने सामने ठगों ने कुबूल किया है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र के सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बनाकर करोड़ों की ठगी की है। बुधवार को एसएसपी बबलू कुमार ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार किए गए हैलो गैंग का सरगना सुनील निवासी गांव मझटीला थाना खेरा राठौर है।

इस गिरोह के सदस्य लोगों को ऑनलाइन ऑफर देकर अपने जाल में फंसाने के बाद ठगी करते थे। वे मसाज पार्लर सर्विसेज, स्पा सर्विसेज, फ्रेंडशिप क्लब, वर्क फ्रॉम होम का पार्ट टाइम जॉब, पर्सनल लोन, सरकारी योजना, रिवॉर्ड पॉइंट को कैश कराने का लालच देकर अपने जाल में फंसाते थे। इसके बाद लोगों से प्रॉसेसिंग फीस के नाम पर अपने ई-वालेट में रुपये ट्रांसफर करा लेते थे।

शातिर ठग गिरोह ने अपना ठिकाना चंबल के बीहड़ में बना रखा था। बदमाशों को लगता था कि वो गांव में पुलिस से सुरक्षित हैं। ठग गिरोह के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, मध्य प्रदेश राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र आदि राज्यों के लोगों को अपना शिकार बनाया है। ‘हैलो गैंग’ का ठिकाना चंबल किनारे बीहड़ में थाना खेड़ा राठौर के मंझटीला गांव में चल रहा था।

आगरा पुलिस को गैंग के 11 सदस्यों की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त कार्रवाई के दौरान आठ शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं गैंग के चार 4 सदस्य पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए हैं।

error: Content is protected !!