महिला कांस्टेबल और उसके साथी ने की खुदकुशी करने की कोशिश, जाने क्या है कारण

0
89

बठिंडा: पंजाब पुलिस की महिला कांस्टेबल जो पहले भी कई बार चर्चा में रही, ने फिनाइल पीकर अपने साथी के साथ आज खुदकुशी करने की कोशिश की और डॉक्टरों से भी दर्व्यवहार किया।

डॉक्टरों की शिकायत पर उनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार महिला सिपाही अमनदीप कौर और उसके साथी बलविन्द्र सिंह ने अपनी ही पुलिस की कार्रवाई पर असंतुष्ट होकर फिनाइल पी लिया। दोनों सिविल अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से मिलकर उन्हें बताया कि वह फिनाइल पीकर आए है और मरना चाहते थे।

जब एमरजैंसी में तैनात स्टाफ नर्सों ने उनका सैंपल लेने की कोशिश की तो दोनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। स्टाफ नर्सों ने इसकी शिकायत ई.एम.ओ. डॉ. दीप रतन को दीं उन्होंने स्वयं चलकर जब दोनों से बात करनी चाही तो महिला कांस्टेबल ने डॉक्टर के साथ भी दुर्व्यवहार किया और गला दबाने की कोशिश की। महिला कांस्टेबल का साथ उसके साथी बलविन्द्र सिंह ने भी दिया। देखते ही देखते सिविल अस्पताल जंग का अखाड़ा बन गया वहां सभी डॉक्टर व स्टाफ काम छोड़कर इक्ट्ठे हुए और पुलिस भी मौके पर पहुंची।

महिला कांस्टेबल व उसके साथी बलविन्द्र सिंह ने अपने पर लगे आरोपों को नकारते हुए डॉक्टर व नर्स स्टाफ पर बदसलूकी का आरोप लगाया और सही उपचार न करने की बात की। हंगामा देखकर पी.सी.एम.एस. यूनियन के अध्यक्ष डॉ. गुरमेल सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना तुरंत पुलिस के आला अधिकारियों को दी। यूनियन ने इस मामले को लेकर हड़ताल पर जाने की धमकी दी। यहां तक कि काम छोड़कर सिविल सर्जन कार्यालय की ओर कूच कर गए।

बिगड़ते महौल को देखते हुए डी.एस.पी. सिटी-1 विश्वजीत सिंह मान, थाना कोतवाली प्रभारी परविन्द्र सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले को शांत करने की कोशिश की लेकिन यूनियन मामला दर्ज करने पर अड़ी रही। जिसके चलते पुलिस ने दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। डॉ. गुरमेल ने बताया कि घटना सोमवार सायं की है जब दोनों अस्पताल पहुंचे और फिनाइल पीने की बात बताई। तभी स्टाफ ने उनका सैंपल लेना चाहा तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया और सैंपल देने से इंकार कर दिया। डॉ. गुरमेल ने बताया कि मंगलवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी कर पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। अगली कार्रवाई पुलिस करेगी और पूरा स्टाफ एक घंटे की हड़ताल के बाद काम पर चला गया।

Leave a Reply