नरेंद्र मोदी के बयान के बिना दुनिया समस्याओं पर विचार तय नही करती: अमित शाह

0
24

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नए भारत का निर्माण हो रहा है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ाकर इसे दुनिया के लिए अपरिहार्य बना दिया है. उन्होंने पीएम के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि आज दुनिया में कोई भी समस्या हो, जब तक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान नहीं आता, दुनिया कभी भी समस्या पर अपना विचार तय नहीं करती.

राष्ट्रीय ध्वज के निर्माता पिंगली वेंकैया के सम्मान में आयोजित तिरंगा उत्सव को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने सभी लोगों से अपने घर पर तिरंगा फहराकर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की. साथ ही शाह ने लोगों से अपने सोशल मीडिया खाते की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) में तिरंगे की फोटो लगाने का अनुरोध भी किया. इस दौरान गृह मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का सपना साकार हो रहा है. आज पूरी दुनिया भारत की ओर सम्मान से देख रही है. साल 2014 से 2022 के बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा को और बढ़ाया है.”

PM मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माणः अमित शाह

वैश्विक स्तर पर पीएम मोदी की अहमियत की बात करते हुए उन्होंने कहा, “आज दुनिया किसी भी मुद्दे पर तब तक कोई फैसला नहीं लेती, जब तक प्रधानमंत्री मोदी अपनी राय नहीं देते.” गृह मंत्री ने कहा कि भारत को इस तरह से सम्मानित देखने के लिए लाखों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “लोगों ने अपने जीवन का बलिदान एक ऐसे भारत को देखने के लिए दिया, जो आत्मनिर्भर हो, जिसे अपने इतिहास पर गर्व हो, एक ऐसा देश जो न केवल अपना भविष्य बनाता है… ऐसे नए भारत का निर्माण प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उनके सपने के अनुसार हो रहा है.”

2047 तक भारत को विश्व गुरु बनान हैः अमित शाह

तिरंगा को लेकर उन्होंने कहा, “ये वही तिरंगा है जिसकी कसम खाकर सीमा पर देश का जवान अपना सर्वस्व बलिदान कर देता है. ये वही तिरंगा है जिसको देखकर देश के करोड़ों किसान पूरी दुनिया का पेट भरने के लिए पुरुषार्थ करते हैं. यही तिरंगा है जो देशवासियों के दिल में देश का निशान बनकर प्रस्थापित हुआ है.”

शाह ने लोगों से तिरंगा फहराने का आह्वान करते हुए कहा, “मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सोशल मीडिया खाते की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) में तिरंगे की फोटो लगाने का आह्नान किया है.” उन्होंने कहा कि उनका एक अन्य लक्ष्य भारत की सफलता की कहानियों को देश में हर किसी तक पहुंचाना और भारतीय लोकतंत्र की सफलता को दुनिया के हर हिस्से में फैलाना है. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि तीसरा लक्ष्य हर भारतीय के सामूहिक प्रयासों से 2047 तक भारत को ‘विश्व गुरु’ बनाना है.

Leave a Reply